Home > खेल > अन्य खेल > निलंबित किये जाने के बाद बजरंग पुनिया ने कहा- नाडा अधिकारियों को नमूना देने से कभी इनकार नहीं किया

निलंबित किये जाने के बाद बजरंग पुनिया ने कहा- नाडा अधिकारियों को नमूना देने से कभी इनकार नहीं किया

निलंबित किये जाने के बाद बजरंग पुनिया ने कहा- नाडा अधिकारियों को नमूना देने से कभी इनकार नहीं किया
X

नईदिल्ली। रविवार को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) द्वारा निलंबन के बाद पहलवान बजरंग पुनिया ने इस मुद्दे पर कहा कि उन्होंने डोपिंग परीक्षण के लिए नाडा अधिकारियों को अपने नमूने देने से कभी इनकार नहीं किया।

बजरंग ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट किया, "मुझे डोप टेस्ट के लिए कहे जाने की खबर पर मैं स्पष्टीकरण देना चाहता हूं!!! मैंने नाडा अधिकारियों को अपना नमूना देने से कभी इनकार नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे पहले मुझे जवाब दें कि उन्होंने मेरा नमूना लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कार्रवाई की और फिर मेरा डोप टेस्ट लें। मेरे वकील विदुष सिंघानिया समय पर इस पत्र का जवाब देंगे।"

अनिश्चित काल के लिए निलंबित

बता दें कि नाडा ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया है। यह कदम संभावित रूप से पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने की उनकी उम्मीदों पर पानी फेर सकता है।सूत्रों के अनुसार, पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में चयन ट्रायल के लिए अपना मूत्र का नमूना देने में विफल रहे, जिसके कारण नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी आयोजन में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

23 अप्रैल को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति

नाडा की ओर से 23 अप्रैल को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, "नीचे दिए गए पैराग्राफ 4:1:2 के अधीन और नाडा 2021 के अनुच्छेद 7.4 के अनुसार, बजरंग पुनिया को इस मामले में सुनवाई में अंतिम निर्णय आने से पहले किसी भी प्रतियोगिता या गतिविधि में भाग लेने से तुरंत अनंतिम रूप से निलंबित कर दिया गया है।"

Updated : 5 May 2024 11:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top