Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मध्य प्रदेश में NIA का बड़ा एक्शन, खंडवा, बड़वानी और भोपाल में मारे छापे

मध्य प्रदेश में NIA का बड़ा एक्शन, खंडवा, बड़वानी और भोपाल में मारे छापे

मध्य प्रदेश में NIA  का बड़ा एक्शन, खंडवा, बड़वानी और भोपाल में मारे छापे
X

भोपाल। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह खालिस्तानी संगठन से सम्पर्क और अवैध हथियारों को लेकर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, बड़वानी और खंडवा में छापेमारी की। भोपाल के खानूगांव से एनआईए टीम ने एक युवक को हिरासत में लिया है, जबकि बड़वानी और खंडवा जिले में सर्चिंग की जा रही है।

जानकारी मिली है कि एनआईए ने मंगलवार सुबह मध्य प्रदेश के तीन स्थानों पर दबिश दी है। एनआईए की ृटीम बड़वानी जिले में अवैध हथियारों के लिए कुख्यात उमर्टी क्षेत्र में पहुंची है। बड़वानी पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत ने बताया कि एनआईए की टीम यहां आई हुई है। स्थानीय पुलिस से पड़ताल में मदद मांगी गई थी, जो कि उन्हें उपलब्ध करा दी गई है। हालांकि, खंडवा के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह ने एनआईए की छापेमारी से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि जिले में फिलहाल इस तरह की कोई भी सूचना नहीं है। यदि एनआईए की टीमें कार्रवाई करने कहीं पहुंचती हैं तो वे सामान्यतः लोकल पुलिस को इस संबंध में किसी तरह की जानकारी नहीं देती है।

जानकारी मिली है कि एनआईए की टीमें देशभर में अवैध हथियारों के निर्माण और विक्रय नेटवर्क को पकड़ने में लगी हुई हैं। मप्र के मालवा अंचल का बड़वानी जिला अवैध हथियारों का गढ़ माना जाता है। यहां से खालिस्तानी गैंगस्टर्स को हथियारों की सप्लाई की जानकारी एजेंसी को मिली है। बताया जा रहा है कि एनआईएए की टीम खालिस्तानी गैंगस्टर गठजोड़ मामले में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अलग-अलग 30 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Updated : 13 April 2024 12:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top