व्यापार

विदेशी निवेशकों ने किया 2,741 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश

विदेशी निवेशकों ने मार्च महीने के पहले पांच कारोबारी दिवसों में भारतीय पूंजी बाजार में 2,741 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया है. इसका मुख्य कारण बाजार की सकारात्मक धारणा रही है. विश्लेषकों के अनुसार, घरेलू तथा विदेशी कारकों से सकारात्मकता का माहौल रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिये यह माहौल बने रहने का अनुमान है. विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने फरवरी महीने में घरेलू पूंजी बाजारों (बांड एवं शेयर) में 11,182 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया था.डिपॉजिटरीज के पास उपलब्ध आंकड़ों के अ..

टैक्स नियमों में होने वाला है बदलाव, गाड़ी और सोना खरीदना हो सकता है सस्ता

 केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा-शुल्क बोर्ड (CBIC) ने कहा कि जीएसटी देनदारी की गणना के समय सोर्स पर टैक्स वसूली (TCS) की राशि को उत्पाद के मूल्य से अलग रखा जाएगा. इससे महंगी कार और आभूषण खरीदने वालों को बड़ी राहत मिलेगी. आयकर अधिनियम के तहत, 10 लाख रुपये से ऊपर के वाहन, 5 लाख रुपये से अधिक के आभूषण और 2 लाख रुपये से ज्यादा का सोना-चांदी खरीदने पर स्रोत पर कर वसूली (TCS) 1 प्रतिशत लगता है. अन्य चीजों की खरीद पर भी अलग-अलग दरों से टीसीएस लगता है. सीबीआईसी ने परिपत्र में कहा कि वस्तु और सेवा कर ..

बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में करीब 300 अंकों के तेजी, निफ्टी 11,100 के पार

आम चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद शेयर बाजार आज बाजार में बंपर बढ़त देखी जा रही है। सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 31 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 70.14 अंक (0.19%) की बढ़त के साथ 36,741.57 पर खुला। वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 33.35 अंक की मजबूती के साथ 11068.75 पर खुला। 9:21 बजे सेंसेक्स के 30 शेयरों में खरीदारी हो रही थी जबकि महज 1 शेयर में बिकवाली हो रही थी। वहीं, निफ्टी के 45 शेयरों में तेजी और 5 गिरावट देखी गई। 9:25 बजे सेंसेक्स के ..