प्रादेशिक

अयोध्या पर सुनवाई के 40 दिन...

पहला दिन :- 6 अगस्त को शुरू हुई रोजाना सुनवाई के पहले दिन निर्मोही अखाड़ा ने 2.77 एकड़ विवादित जमीन पर अपना दावा किया था। उन्होंने कहा कि पूरी विवादित भूमि पर 1934 से ही मुसलमानों को प्रवेश की मनाही है।दूसरा दिन :- सुप्रीम कोर्ट ने निर्मोही अखाड़े से जानना चाहा कि विवादित स्थल पर अपना कब्जा साबित करने के लिए क्या उसके पास कोई राजस्व रिकॉर्ड और मौखिक साक्ष्य है। इस पर निर्मोही अखाड़े ने कहा कि साल 1982 में डकैती हुई थी, जिसमें हमने सारे रिकॉर्ड खो दिए।तीसरा दिन :- संविधान पीठ ने पूछा कि एक देवता ..

किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना शासन को पहुंचाएं-मुख्यमंत्री

 3 अगस्त (वा) भोपाल  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है और प्रदेशवासी भी किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना शासन तक पहुंचाएं।सरकार ने इसके लिए 0755-2665036 नंबर उपलब्ध कराया है, जिस पर कोई भी नागरिक खाद्य पदार्थों में मिलावट की सूचना सरकार तक पहुंचा सकता है। श्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थ बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। एक ..

कभी भी कोई भी चुनाव आ जाए, कोई बूथ कमजोर न रहे - रामलालजी

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने कहा- सदस्यता अभियान में हर बूथ पर हो फोकसभोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले हमारे संगठन ने 50 फीसदी से ज्यादा वोट प्राप्त करने का लक्ष्य तय किया था। हमने देश के 224 लोकसभा क्षेत्रों में 50 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किए। हमें हर बूथ को ऐसा ही बनाना है। सदस्यता अभियान में इस बात का ध्यान रखें, ताकि मध्यप्रदेश में जब भी, जो भी चुनाव हो, तो हमारा कोई बूथ कमजोर न रहे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल ने सदस्यता अभियान की प्रदेश स्तरीय बैठक में कही। ..

योग से बनता है सकारात्मक नजरिया - आनंदीबेन

 ) भोपाल  मध्यप्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज राजभवन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में कहा कि जीवन में योग को अपनाएं और दूसरों को भी योग का महत्व बताएं।आधिकारिक जानकारी के अनुसार राज्यपाल ने कहा कि योग वह क्रिया है, जो शरीर, मन और बुद्धि के बीच सकारात्मक तालमेल स्थापित करती है। इससे दुनिया को देखने और समझने का सकारात्मक नजरिया बनता है।उन्होंने कहा कि अगर देश के हर उम्र के लोग नियमित दिनचर्या में योग को शामिल कर लें, तो स्वस्थ मस्तिष्क ..

योग भारत का विश्व को अनुपम उपहार - शिवराज

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि योग भारत का विश्व को अनुपम उपहार है। इससे मनुष्य का शरीर स्वस्थ और मन प्रसन्न रहता है।..

मोदी बहुत अच्छे मीडिया मैनेजर - दिग्विजय

भोपाल 21 जून (वा) कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर योग दिवस के बहाने निशाना साधते हुए आज कहा कि वे बहुत अच्छे इवेंट मैनेजर के साथ मीडिया मैनेजर भी हैं।श्री सिंह ने अपने लगातार एक के बाद एक ट्वीट में कहा कि श्री मोदी योग को प्रचारित कर रहे हैं। ये अच्छा है, लेकिन योग, ध्यान, प्राणायम अनेक प्रकार के होते हैं और हर व्यक्ति के शरीर की बनावट पर यह निर्भर करता है कि कौन-सा उसके शरीर के लिए उपयुक्त होगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से ..

सुकमा में 34 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में 18 स्थायी वारंटी समेत 34 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, जिनमें 3 महिला नक्सली भी शामिल है। सुकमा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीएस मरावी ने बताया कि सभी नक्सलियों ने एर्राबोर थाने में आकर आत्मसमर्पण किया है। डब्बाकोंटा एरिया आरपीसी अध्यक्ष माड़वी हिंगा भरमार के साथ समर्पण करने पहुंचा था, सभी नक्सली मनिकोंटा, गगनपल्ली, कोंगडम, मेटटागुड़ा, मरईगुड़ा के रहने वाले हैं तथा इन इलाकों में इनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज थे।..

भाजपा ने प्रस्तुत किया किसानों, व्यापारियों की जिंदगी बदलने का रोडमैप- राकेश सिंह

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-घोषणा-पत्र से स्पष्ट पार्टी के लिए देश की सुरक्षा और स्वाभिमान सर्वोपरि भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने जो घोषणा-पत्र जारी किया है, वह महज चुनावी वादा नहीं है, बल्कि देश के करोड़ों छोटे किसानों और व्यापारियों की जिंदगी बदलने का रोडमैप है। इस घोषणा पत्र के जरिये पार्टी ने उन लोगों को आशा की किरण दिखाई है, जो अपने बुढ़ापे की चिंता में ठीक से जी भी नहीं पाते हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेशसिंह ने लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी का घोषणा-पत्र जारी ..

छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए छह अभ्यर्थियों ने भरे नामांकन

छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए छह अभ्यर्थियों ने भरे नामांकन..