श्रीपंचखंड पीठाधीश्वरआचार्य धर्मेंद्र का निधन
   Date20-Sep-2022

rf4
जयपुर द्य १९ सितंबर
श्रीपंचखंड पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी धर्मेंद्र महाराज का सोमवार को जयपुर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 80 साल के थे। अस्पताल सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आचार्य बीती 28 अगस्त से जयपुर के सवाई मान सिंह सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन थे, जहां उनका निधन हो गया।
आचार्य का मठ जयपुर के पास विराटनगर में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन समाज और राष्ट्रसेवा में समर्पित श्रीमद् पंचखण्ड पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेंद्र जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। उनका जाना धार्मिक और आध्यात्मिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे। ओम शांति! (विशेष सामग्री पृष्ठ 11 पर)
ठ्ठ वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने स्वामी धर्मेंद्र महाराज के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने व श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन को जन-जन तक ले जाने में उनका अतुलनीय योगदान रहा। अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा, 'श्रीपंचखंड पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेन्द्र जी के निधन से दुखी हंू। सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने व श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन को जन-जन तक ले जाने में उनका अतुलनीय योगदान रहा. उनके विचार आने वाली पीढिय़ों को प्रेरित करते रहेंगे. मैं उनके अनुयायियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।Ó