भारत नेतृत्व करे तो 15 देश हिंदू राष्ट्र बनने को तैयार
   Date19-Sep-2022

fg5
नागौर द्य पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चालानंद सरस्वती ने नागौर में रविवार को हिंदू राष्ट्र संगोष्ठी को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग के सवाल पर कहा कि ज्ञानवापी की क्या बात करते हैं, हम तो मक्का तक पहुंच गए हैं, वहां भी मक्केश्वर महादेव हैं। भारत हिंदू राष्ट्र है, लेकिन अगर सरकार इसे हिंदू राष्ट्र घोषित करती है तो नेपाल, मॉरिशस समेत दुनिया के 15 देश हिंदू राष्ट्र घोषित होने की तैयारी में हैं। पुरी पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती शनिवार को नागौर पहुंचे थे।
भारत के रुख का इंतजार कर रहे हैं कई देश: शंकराचार्य ने कहा कि दुनिया के 15 देश हिंदू राष्ट्र बनने की तैयारी में हैं, वे सिर्फ भारत के रुख का इंतजार कर रहे हैं। युवाओं पर पश्चिमी संस्कृति के असर पर शंकराचार्य ने कहा कि मैं भी दिल्ली में पढ़ा हूं, लेकिन पाश्चात्य संस्कृति अपने पर हावी नहीं होने दी।
लंपी से गाय को बचाना होगा: लंपी बीमारी पर चिंता जताते हुए शंकरार्चा ने कहा कि मानव जीवन के लिए गाय बेहद उपयोगी है। गौ-रक्षा हमारे स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है। गोवंश की हत्या पूरी संस्कृति की हत्या है। बता दें कि जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती पुरी के श्रीगोवर्धनमठ के 145 वें शंकराचार्य हैं।