दिल्ली से ग्वालियर की दूरी 3 घंटे में होगी पूरी
   Date16-Sep-2022

dc4
1128 करोड़ की लागत की 7 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
ग्वालियर द्य स्वदेश समाचार
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने आज कहा कि केंद्र सरकार ग्रीन हाइवे से जुड़ी एक ऐसी परियोजना पर कार्य कर रही है, जिसके पूर्ण होने पर दिल्ली से ग्वालियर के बीच की दूरी सड़क मार्ग से मात्र तीन घंटे में पूरी की जा सकेगी।
श्री गडकरी ने यहां देर शाम को आयोजित कार्यक्रम में 1128 करोड़ रुपयों की लागत वाली सात सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव, जल संसाधन मंत्री एवं ग्वालियर जिले के प्रभारी तुलसी सिलावट भी मौजूद थे। श्री गडकरी ने अपने संबोधन में राज्य से संबंधित अनेक महत्वाकांक्षी सड़क परियोजनाओं की घोषणाएं कीं। उन्होंने बताया कि दिल्ली से पास यमुना क्षेत्र से ग्वालियर तक ग्रीन हाइवे बनाया जा रहा है।
इसके पूर्ण होने पर शमशाबाद, धौलपुर और मुरैना जिले से होते हुए ग्वालियर बायपास मार्ग तक लगभग तीन घंटे में पहुंचा जा सकेगा। उन्होंने संभावना व्यक्त की कि यह योजना आने वाले कुछ वर्षों में पूर्ण हो जाएगी।