रतलाम निगम परिषद में पहली बार महिला बनी अध्यक्ष
   Date11-Aug-2022

rt8
रतलाम ठ्ठ 10 अगस्त (स्वदेश समाचार)
रतलाम नगर निगम अध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी के पुरुष दावेदारों को पीछे छोड़ते हुए वरिष्ठ पार्षद मनीषा मनोज शर्मा को निगम अध्यक्ष के पद पर चुन लिया गया है।
नगर निगम परिषद के इतिहास में पहली बार निगम अध्यक्ष की कुर्सी कोई महिला संभालेगी। भाजपा ने आखिरी समय तक गोपनीयता बरतते हुए अंतिम क्षणों में श्रीमती शर्मा को अध्यक्ष पद हेतु प्रत्याशी बनाया था। अध्यक्ष पद को लेकर भाजपा में भगत भदौरिया, दिलीप गांधी के नाम भी चर्चाओं में थे। श्रीमती शर्मा को भाजपा के अलावा तीन अन्य पार्षदों के वोट भी मिले। इस प्रकार उन्हें कुल 34 वोट मिले, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भावना पैमाल को मात्र 16 वोट मिले। नगर पंचायत आलोट और धामनोद में भी भाजपा की अध्यक्ष निर्वाचित हो गई हैं।
ह्म् करही नगर परिषद में भाजपा के नंदकिशोर खेड़ेकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष महेश आसवानी चुुने गए।
ह्म् बिस्टान नगर परिषद में भाजपा के डेमसिंह नार्वे अध्यक्ष व निर्मला राठौर उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए।
ह्म् बड़ोद नगर परिषद में भाजपा की अध्यक्ष श्रीमती मंजु लववंशी तथा उपाध्यक्ष पद पर मोहनकुंवर राजपूत निर्वाचित हुए।
ह्म् सुसनेर नगर परिषद् में भाजपा की श्रीमती लक्ष्मी राहुल सिसौदिया अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष ममता जैन निर्वाचित हुई।
ह्म् सोयतकला नगर परिषद् सोयतकलां में भाजपा की श्रीमती अनुराधा कुंवर अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष पद राजेश बैरागी निर्वाचित हुए।
ह्म् आलोट में भाजपा प्रत्याशी ममता विमल जैन के सामने निर्दलीय पार्षद पूर्व नपं अध्यक्ष पवन शर्मा प्रत्याशी थे। भाजपा की ममता जैन को 11 और पवन शर्मा को महज 4 वोट मिले।
धामनोद नगर पंचायत में भी भाजपा का कब्जा हो गया है। भाजपा की तरफ से दुर्गा अजय डिंडोर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। धामनोद नगर पंचायत में भाजपा के पार्षदों की संख्या 11 है जबकि कांग्रेस 1 और 3 निर्दलीय हैं। ताल नगर पंचायत में भाजपा के मुकेश परमार ने बाजी मार ली। यहां भाजपा 4, कांग्रेस 5 और निर्दलियों की संख्या 6 थी। इससे चुनाव रोचक हो गया था। भाजपा ने मुकेश परमार पर दांव खेला और बाजी मार ली। मुकेश परमार को 11 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी बंकट राठौड़ को महज चार वोट हासिल हुए।
नगर परिषद मेघनगर में भाजपा का कब्जा
कमलेश मचार अध्यक्ष एवं मेघा भानपुरिया उपाध्यक्ष- मेघनगर। जिले के एकमात्र नगर परिषद मेघनगर में हुए चुनाव में भाजपा ने भगवा लहराकर दूसरी बार परिषद पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। यहां भाजपा की कमलेश मचार अध्यक्ष निवार्चित हुई। वहीं भाजपा की पार्षद मेघा भानपुरिया निर्विरोध उपाध्यक्ष चुनी गई। कांग्रेस को उपाध्यक्ष पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं मिला।