संजय राउत ईडी की हिरासत में!
   Date01-Aug-2022
 
rt4
मुंबई द्य 31 जुलाई (ए)
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम संजय राउत से पूछताछ कर रही थी। ईडी ने 10 घंटे की पूछताछ के बाद राउत को हिरासत में लिया है। टीम राउत को लेकर ईडी दफ्तर रवाना हो गई है। ईडी ने संजय राउत के आवास से 11.50 लाख की बेहिसाबी नकदी भी जब्त की है। राउत घर से निकले, तो भगवा दुपट्टा लहराया और समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाया। इस मामले में ट्विस्ट तब आया, जब उनके वकील विक्रांत सबने ने दावा किया कि राउत को ईडी ने हिरासत में नहीं लिया है। सबने ने कहा कि ईडी ने रविवार सुबह संजय राउत को नया समन दिया है।
राउत बयान दर्ज कराने ईडी कार्यालय गए हैं। उन्हें न तो गिरफ्तार किया गया है और न हिरासत में लिया गया है।
मैं झुकूंगा नहीं और और ना ही पार्टी छोड़ूंगा-राउत ने कहा मार-मारकर पीट-पीटकर मेरे खिलाफ सबूत इक_े किए जा रहे हैं। यह शिवसेना और महाराष्ट्र को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है। इससे न शिवसेना कमजोर होगी और ना ही महाराष्ट्र कमजोर होगा। मैं झुकूंगा नहीं और न ही पार्टी छोड़ूंगा।
मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं - ईडी की कार्रवाई शुरू होने के बाद संजय राउत ने ट्विट करके अपनी सफाई दी। राउत ने कहा मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। मैं शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेकर यह कह रहा हूं। बालासाहेब ने हमें लडऩा सिखाया है। मैं शिवसेना के लिए लडऩा जारी रखूंगा। यह झूठी कार्रवाई है। झूठा सबूत है। मैं मर भी जाऊं तो समर्पण नहीं करूंगा।