जनपद पंचायतों में भगवा परचम
   Date28-Jul-2022

rt2
170 जनपदों में 121 पर भाजपा का कब्जा, 43 में कांग्रेस
भोपाल द्य 27 जुलाई (ब्यूरो)
मध्यप्रदेश में जनपद पंचायतों में भाजपा को अपार सफलता मिली है। निकायों की भांति जनपद पंचायतों में भी भगवा परचम रहा। पहले चरण की जनपद पंचायत के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों का चुनाव हो गया है। परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा 170 जनपद पंचायतों के चुनाव में 121 पर भाजपा के समर्थक अध्यक्ष बने हैं। 43 में कांग्रेस समर्थक अध्यक्ष बने। कई जिलों में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दावा किया कि 170 जनपदों में से 121 में भाजपा समर्थक अध्यक्ष बने हैं। 43 जनपद पंचायतों में कांग्रेस के समर्थक, दो जनपदों में गौंडवाना समर्थक और 4 जनपद पंचायतों में निर्दलीय उम्मीदवार जनपद पंचायत अध्यक्ष बने हैं। जनपद पंचायतों के परिणाम आने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कई जिले ऐसे हैं जहां कांग्रेस का एक भी जनपद में अध्यक्ष नहीं बना। मैं जनपद पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्षों, उपाध्यक्षों और जनता को बधाई देता हूं।
दतिया में हार्ट अटैक से जनपद सदस्य की मौत- दतिया जनपद पंचायत के वार्ड नंबर 3 नयाखेड़ा से नवनिर्वाचित सदस्य गिरवर लोधी(53 साल) की डबरा में हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, गिरवर बीते दिन भोपाल से लौट कर डबरा पहुंचे थे। दतिया जिले के नयाखेड़ा गांव निवासी 53 वर्षीय गिरवर लोधी पिता रघुवर लोधी ने जनपद के वार्ड नंबर 3 से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मनोज कुमार को 833 वोटों से हराया था। गिरवर भाजपा के समर्थक थे।