सोनिया से कड़ी पूछताछ
   Date27-Jul-2022

rf2
नई दिल्ली 26 जुलाई (ए)
केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में दूसरे दिन दो सत्रों में करीब छह घंटे तक पूछताछ की। एजेंसी ने उनसे बुधवार को भी पूछताछ करेगी। श्रीमती गांधी मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे ईडी मुख्यालय पहुंची थी, उनके साथ उस समय पुत्र एवं सांसद राहुल गांधी और पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं। ईडी ने बुधवार को पुन: पूछताछ के लिए बुलाया है।
श्री गांधी उन्हें छोड़कर तुरंत वापस हो गये थे। पहले सत्र में श्रीमती गांधी ढाई घंटे से अधिक समय तक ईडी कार्यालय में रहीं और वहां से अपराह्न दो बजे भोजन के लिए अपने आवास के लिए निकली। दोबारा वह साढ़े तीन बजे ईडी कार्यालय पहुंची। सूत्रों के अनुसार ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष को एजेंसी में पूछताछ के लिए कल फिर बुलाया है। इससे पहले ईडी ने श्रीमती गांधी से 21 जुलाई को लगभग साढ़े तीन घंटे पूछताछ की थी। ईडी ने भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा दायर की गई 2013 की याचिका पर एक निचली अदालत के आदेश के आधार पर इस मामले की जांच शुरू की है।
उधर श्री राहुल गांधी ने सरकार की रवैये को तानाशाही करार देते हुए कहा तानाशाही देखिये, शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकते, महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं कर सकते। पुलिस और एजेंसियों का दुरुपयोग करके, हमें गिरफ्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओंगे। सत्य ही इस तानाशाही का अंत करेगा। सरकार बहुत डरी हुई और घबराई है, इसलिए कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया।