स्वतंत्रता दिवस पर हर घर राष्ट्र ध्वज फहराएं - राज्यपाल
   Date25-Jul-2022

sd6
भोपाल द्य 24 जुलाई (वा)
राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने प्रदेशवासियों का आहवान किया है कि स्वतंत्रता दिवस पर हर घर में राष्ट्र ध्वज फहराएँ। उन्होंने कहा कि देश है तभी समाज और व्यक्ति का अस्तित्व है। हर व्यक्ति का यह परम कर्तव्य है कि वह राष्ट्र की म?बूती में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे। कोई भी ऐसा कार्य नहीं करें जिससे भारत माँ को कष्ट पहुँचे। उन्होंने कहा कि ली गई शपथ का हमेशा आचरण में पालन करना पदाधिकारियों का परम कर्तव्य है। राज्यपाल श्री पटेल हिन्दी भवन में मध्यप्रदेश अग्रवाल महासभा द्वारा आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे।
राज्यपाल श्री पटेल ने भारत को जगत गुरु के रूप में प्रतिष्ठित करने के लिए सभी को संकल्पित होकर एकजुट प्रयास करने के लिए कहा। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की संकल्प शक्ति का उदाहरण देते हुए कहा कि जब अमेरिका द्वारा उनको वीजा नहीं दिया गया तब उन्होंने गुजरात मॉडल को विकास का आदर्श बनाने एकजुट होकर कार्य करने का आहवान किया था। उन्होंने कहा था कि जो मना कर रहे हैं, वह खुद उन्हें आमंत्रित करेंगे। उन्होंने जो कहा, वही हुआ।
राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि समृद्ध और प्रबुद्ध वर्ग का प्रतिनिधि होने के कारण देश और प्रदेश के विकास में अग्रवाल समाज का दायित्व और भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जिस तरह शरीर के एक अंग की कमजोरी पूरे शरीर को अस्वस्थ करती है। उसी तरह यदि कोई परिवार एवं समुदाय, वंचित और पिछड़े हो तो वह देश, समाज को कमजोर बनाता है। जो सक्षम और समर्थ है, उनका दायित्व है कि वह गरीब,पिछड़े और वंचित वर्गों के विकास की जिम्मेदारी ग्रहण करें।राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि देश के विकास में आर्थिक, धार्मिक और सामाजिक सभी क्षेत्रों में समाज का योगदान अतुलनीय है। अग्रवाल समाज के रग-रग में प्राणी मात्र के कल्याण की भावना समाई है। समाज के लिए संपूर्ण भारत अपना परिवार और विश्व कुटुम्ब है। सेवार्थ और धर्मार्थ संस्थाओं के संचालन में समाज का योगदान किसी से छुपा नहीं है। अग्रवाल समाज की प्रतिभाओं की उपलब्धियों ने देश को गौरवान्वित किया है। राष्ट्र को समाज पर गर्व है। महासभा के अध्यक्ष श्री डी.पी. गोयल ने महासभा की भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला।