एसएससी घोटाले में लिप्त पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार
   Date24-Jul-2022

fv7
कोलकाता द्य 23 जुलाई (वा)
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने स्कूल सेवा आयोग घोटाले में पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता पार्थ चटर्जी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।
ईडी ने एसएससी घोटाले से कथित तौर पर जुड़े होने के आरोप में आज उनके दक्षिण कोलकाता स्थित आवास से गिरफ्तार किया। ईडी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कोलकाता के नकटला इलाके में श्री चटर्जी के घर पर 27 घंटे की लंबी छापेमारी के दौरान इस संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके, जिसके बाद अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में ईडी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में वाणिज्य, उद्योग एवं संसदीय कार्य मंत्री चटर्जी के साथ-साथ उनके करीबियों और रिश्तेदारों के घरों पर शुक्रवार सुबह छापेमारी शुरू की थी। ईडी ने शुक्रवार रात को अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से लगभग 20 करोड़ रुपए नकद बरामद करने का दावा किया था। सुश्री मुखर्जी , श्री चटर्जी की सहयोगी हैं और ईडी को इस पैसे पर एसएससी घोटाले की आय होने का संदेह है।आखिरकार ईडी ने आज पूर्वाह्न करीब 10 बजे श्री चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया।
अस्पताल में भर्ती - पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से गिरफ्तार किये गये मंत्री पार्थ चटर्जी की तबियत बिगड़ गयी है। उसके बाद अदालत के आदेश से उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंत्री पार्थ चटर्जी की बैंकशॉल कोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की।