तालिबानी हैवानियत की पराकाष्ठा
   Date29-Jun-2022

cv2
10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले युवा कन्हैयालाल तेली की गला काटकर हत्या
हमलावर रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को राजसमंद से किया गिरफ्तार, पूरे राजस्थान में 24 घंटे बंद रहेगा इंटरनेट, धारा 144 लागू
उदयपुर द्य 28 जून (ए)
राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले युवा कन्हैयालाल तेली (40) की तालिबानी हैवानियत की पराकाष्ठा पार करते हुए गला काटकर हत्या कर दी गई। 2 हमलावर मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे तथा तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। इस पूरे हमले का वीडियो भी बनाया। इतना ही नहीं, आरोपियों ने घटना के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है। उदयपुर के 7 थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लगाया गया है। इसमें धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भुपालपुरा और सवीना थाना क्षेत्र शामिल हैं। साथ ही, धारा 144 लागू कर दिया गया है। आरोपियों ने वीडियो के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को धमकी दे डाली है। दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को राजसमंद के भीम थाना क्षेत्र से शाम 7 बजे गिरफ्तार किया गया है।
एफएसएल टीम
मौके पर पहुंची
सूचना पर धानमंडी समेत घंटाघर और सूरजपोल थाने के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस के आला अधिकारी और एफएसएल टीम मौके पर है। टीम ने मौके से सबूत जुटाए। घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी एसपी को फोन कर घटना की जानकारी ली। टीम दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को लेकर उदयपुर के लिए रवाना हो गई। पुलिस की 10 टीमों ने पीछा कर यह सफलता हासिल की है। राजसमंद से करीब 100 किमी दूर भीम थाना इलाके से गिरफ्तारी हुई है। नाकेबंदी कर पुलिस ने यह कार्रवाई की।
5 इलाकों के बाजार बंद-शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए उदयपुर जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। अजमेर के संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा और नागौर जिले में मंगलवार रात 8 बजे से लेकर बुधवार रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया है। वारदात के विरोध में उदयपुर के हाथीपोल, घंटाघर, अश्विनी बाजार, देहली गेट और मालदास स्ट्रीट का बाजार बंद है। पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी किया गया है। शव अब भी दुकान के बाहर ही पड़ा है। मृतक के परिवार वालों ने सरकार से 50 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की मांग की है। इस पर सरकार की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।
6 दिन नहीं खोली थी दुकान-कन्हैयालाल गोर्वधन विलास इलाके का रहने वाला था। उसके 2 बेटे यश (19) और तरुण (17) हैं। 10 दिन पहले उसने भाजपा से हटाई गई नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। कन्हैयालाल लगातार धमकियों से परेशान था। 6 दिनों से उसने अपनी दुकान भी नहीं खोली थी। उसने धमकियां देने वालों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसे थोड़े दिन संभलकर रहने को कहा, लेकिन आरोपियों की धरपकड़ में गंभीरता नहीं दिखाई।
आधा दर्जन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात-घटना की खबर लगते ही कलेक्टर तारा चंद मीणा, एसपी मनोज चौधरी मौके पर पहुंचे। शव फिलहाल मौके पर ही पड़ा है। परिजन हंगामा कर रहे हैं। खेरवाड़ा से पुलिस की अतिरिक्त टुकडिय़ों को बुलाया गया है। शहर के 5 इलाकों में बाजार बंद कर दिए गए हैं। लोग मौके पर प्रदर्शन करने भी पहुंचे हैं।