राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू आज दाखिल करेंगी नामांकन-पत्र
   Date24-Jun-2022

qa3
नई दिल्ली द्य 23 जून (ए)
राष्ट्रपति चुनाव में राजग की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को संसद भवन जाकर नामांकन पत्र दायर करेंगी। नामांकन पत्र दायर करने के समय श्रीमती मुर्मू के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता तथा राजग के घटक दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे। श्रीमती मुर्मू आज दोपहर दिल्ली पहुंची थी। श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को ट्विट में कहा श्रीमती द्रौपदी मुर्मूजी की जमीनी समस्याओं के बारे में समझ और भारत के विकास के बारे में उनका दृष्टिकोण असाधारण है।
द्य राजग उम्मीदवार को बीजू जनता दल का समर्थन पहले ही मिल चुका है। आंध्रप्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस ने भी उन्हें समर्थन देने के संकेत दिए हैं।
द्य बीजू जनता दल ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में ओडिशा सरकार के दो मंत्रियों को भेजा है जिन्होंने आज श्रीमती मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए।
द्य बीजद अध्यक्ष एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर जगन्नाथ सरका और तुकुनी साहू भुवनेश्वर से दिल्ली पहुंचे और उन्होंने भाजपा के नेताओं से मुलाकात की। बीजद के दोनों नेता कल श्रीमती मुर्मू के नामांकन के वक्त भी मौजूद रहेंगे।
देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनने की ओर अग्रसर श्रीमती मुर्मू को कुछ और दलों का भी समर्थन मिलने की आशा है।