इंदौर-भोपाल के कई हिस्सों में वर्षा
   Date20-Jun-2022

sd3
रविवार ठ्ठ स्वदेश समाचार
मध्यप्रदेश में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। बंगाल की खाड़ी के साथ अब अरब सागर में भी मानसून गतिविधियां तेज होने से यह ट्रैक पर आ गया है। इसके असर से भोपाल, जबलपुर, सागर संभाग के ज्यादातर हिस्सों में 3 दिन से बारिश हो रही है। अगले 2 दिन में इन इलाकों में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो जाएगा। रविवार सुबह भी भोपाल और इंदौर में हल्की बारिश हुई। उधर रीवा, राजगढ़ और रायसेन में भी पानी गिरा। मौसम विभाग के अनुसार इंदौर में 21 जून तक मानसून की रंगत दिखने लगेगी। मौसम विभाग ने मप्र के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
शनिवार रात से रविवार सुबह के बीच जबलपुर में सबसे ज्यादा यानी करीब डेढ़ इंच तक पानी गिरा। इस दौरान सिंगरौली के देवरा में डेढ़ इंच, दमोह और मंडला में 1-1 इंच बारिश हुई। मंडला के मटियारी, नर्मदापुरम, अशोकनगर, शहडोल, राजगढ़, कटनी, शिवपुरी, शहडोल, गुना, बालाघाट, उमरिया, गुना, शिवपुरी, भोपाल, सागर और खजुराहो में भी बारिश का दौर जारी है। बीते चौबीस घंटों की बात करें तो जबलपुर के रांझी में अब तक की सबसे ज्यादा 5 इंच बारिश रिकॉर्ड हुई। खंडवा, विदिशा, अनूपपुर और बालाघाट में 4-4 इंच तक पानी गिर गया। रायसेन, बैतूल, श्योपुर, नर्मदापुरम, शिवपुरी और सागर में 3-3 इंच, अशोकनगर, देवास, बुरहानपुर, सिंगरौली, दमोह, कटनी, शहडोल, छिंदवाड़ा, सिवनी, छतरपुर और नरसिंहपुर में 2-2 इंच बारिश हुई। हरदा, उज्जैन, मुरैना, राजगढ़, ग्वालियर, गुना, सीहोर, धार, बड़वानी, खरगोन, शाजापुर, इंदौर, भोपाल और झाबुआ में भी बारिश हुई।
छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, खंडवा, बैतूल, खरगोन, झाबुआ, रतलाम, डिंडोरी, अनूपपुर, मंडला, राजगढ़, नीमच और मंदसौर में सोमवार सुबह तक तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। भोपाल, इंदौर, शहडोल, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, रीवा और उज्जैल संभागों में कहीं-कहीं गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।