जावेद के घर से मिले पीएफआई के झंडे व आपत्तिजनक साहित्य
   Date13-Jun-2022

rf3
प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पम्प का अवैध मकान ध्वत किया
लखनऊ ठ्ठ 12 जून (ए)
उत्तरप्रदेश में जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज, हाथरस, फिरोजाबाद, सहारनपुर में भड़की हिंसा में अब तक 304 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं शनिवार को प्रयागराज में हिंंसा के मास्टर माइंड जावेद के घर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी में पीडीए ने बुलडोजर की कार्रवाई की गई। जावेद पम्प के मकान के अंदर से पीएफआई के झंडे और आपत्तिजनक साहित्य मिला। मुख्यमंत्री योगी के सख्ती करने के निर्देश के बाद हिंसा और पत्थरबाजी करने वाले जिलों में हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति सामान्य है। इन सभी जिलों के हिंसा वाले क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है।
एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि हिंंसा के मामले में अब तक 13 एफआईआर दर्ज की गई हैं, वहीं आज प्रयागराज में हिंंसा के मुख्य आरोपी जावेद के घर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी में पीडीए ने बुलडोजर की कार्रवाई की है, जिसके तहत उसके मकान के अवैध हिस्से का ध्वस्तीकरण किया गया। इस दौरान जब अधिकारी जावेद पम्प के मकान में गए तो अंदर से पीएफआई के झंडे और आपत्तिजनक साहित्य भी मिला। अब पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। शुक्रवार को प्रयागराज, हाथरस, मुरादाबाद, फिरोजाबाद और आंबेडकरनगर में बवाल पर मुख्यमंत्री योगी ने सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
प्रयागराज से 91, हाथरस से 51, सहारनपुर से 71, मुरादाबाद से 34, फिरोजाबाद से 15, अलीगढ़ से छह, आंबेडकरनगर से 34 और जालौन से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी के खिलाफ पथराव, माहौल बिगाडऩे तथा लोगों को भड़काने में लिप्त होने का आरोप है। बवाल करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार चल रही है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद अहमद के आवास पर विध्वंस नोटिस लगाया है और उसे आज पूर्वान्ह 11 बजे तक घर खाली करने के लिए कहा है, क्योंकि यह अवैध रूप से निर्मित है।