हावड़ा में दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन, धारा 144 लागू
   Date12-Jun-2022

dc4
कोलकाता ठ्ठ पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शनिवार को भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। भीड़ ने धारा 144 का उल्लंघन करते हुए पुलिस पर पत्थर बरसाए। उलुबेरिया-सब डिवीजन, हावड़ा के अधिकार क्षेत्र के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के आसपास धारा 144 सीआरपीसी 15 जून तक बढ़ा दी गई है।
भाजपा अध्यक्ष सुकांत गिरफ्तार, देर शाम रिहा- पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह हावड़ा स्थित प्रदर्शन स्थल की तरफ जा रहे थे। देर शाम उन्हें रिहा कर दिया गया। वहीं इस मुद्दे को लेकर यहां भाजपा और मुख्यमंत्री ममता के बीच सियासी रार ठन गई है। एक तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे भाजपा का गुनाह बताया। दूसरी तरफ भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को फ्लॉप बता दिया। प्रशासन ने अभी तक 70 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
उन्होंने कहाकि इस मामले में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। जो लोग भी माहौल खराब करेंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। टीएमसी सांसद ने कहा कि राज्यपाल धनखड़ और भाजपा के नेता लोगों को उकसाने वाले बयान जारी कर रहे हैं।
जिला उपाधिकारी उलुबेरिया समिक कुमार घोष ने एक अधिसूचना में कहा विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि उलुबेरिया उपखंड के अधिकार क्षेत्र के तहत आने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे स्टेशनों के आसपास हिंसक आंदोलन और यातायात बाधित करने आशंका है।