कल्याणकारी योजनाओं से आसान बनाएं जीवन
   Date12-Jun-2022

dc2
भोपाल ठ्ठ 11 जून (ब्यूरो)
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन से लोगों का जीवन आसान हो। जनता का प्रशासन में विश्वास बढ़े। सामूहिक वन प्रबंधन का भी प्रभावी क्रियान्वयन होना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज बालाघाट जिले के मुक्की में पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नक्सल उन्मूलन अभियान की समीक्षा कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हॉक फोर्स में स्थानीय युवाओं की भर्ती आवश्यक है। भर्ती प्रक्रिया से संबंधित निर्देश पूर्व में दिए जा चुके हैं। आत्म-समर्पण कर चुके नक्सलियों का नक्सल नियंत्रण अभियान में सहयोग लिए जाने की योजना पर अमल हो रहा है। हॉक फोर्स के जवान जिन स्थान पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं, वहां न्यूनतम जरूरतों और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए गए। श्री चौहान ने कहा कि संसाधनों की कमी नहीं रहना चाहिए। उन्होंने हॉक फोर्स के जवानों को वर्ष 2018 से छठवें वेतनमान के अनुसार दिए जा रहे प्रोत्साहन भत्ते को सातवें वेतनमान में भी कायम रखे जाने पर सहमति जताई। प्रक्रिया के पालन के निर्देश पूर्व में ही दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में किसी भी स्थान पर हिंसा की विचारधारा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
लोकतंत्र में इसका कोई स्थान नहीं है। प्रदेश के अनेक हिस्सों में अपराधों में लिप्त तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है।