सेवा भारती का उद्देश्य सशक्त समाज का निर्माण करना
   Date26-Apr-2022

rf5
डॉ. भीमराव आंबेडकर बालक छात्रावास के उद्घाटन पर बलिरामजी ने कहा-
उज्जैन द्य (स्वदेश समाचार)
सेवा भारती का उद्देश्य केवल सेवा तक सीमित रहना नहीं है, यह समाज व राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देती है। इसकी स्थापना का उद्देश्य ही सशक्त समाज का निर्माण करना है। सेवा भारती पूरे राष्ट्र में अनेक प्रकल्पों का संचालन करती है। उज्जैन महानगर में बालक छात्रावास का लंबे समय से अभाव था जिसकी आज पूर्ति हो गई है। उक्त बातें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मालवा प्रांत प्रमुख व कार्यक्रम के मुख्य वक्ता बलिराम पटेल ने सेवा भारती उज्जैन के पूज्य बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर बालक छात्रावास के उद्घाटन अवसर पर कही। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के माननीय क्षेत्र संघचालक अशोक सोहनी रहे। (शेष अंतिम पृष्ठ पर)अध्यक्षता संस्था अध्यक्ष सुनील खत्री ने की। इस अवसर पर विशेष रूप से उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, विधायक पारस जैन, निगम कमिश्नर अंशुल गुप्ता, मालवा प्रांत सह प्रचारक राजमोहन, विजय केवलिया, श्रीपाद जोशी, मुकेश दिसावल, प्रकाश चित्तौड़ा, सीमा वशिष्ठ, गोपाल माहेश्वरी, उषा जाटवा, सेवा भारती समिति, बालक छात्रावास समिति के पदाधिकारी और सहयोगीजन उपस्थित रहे।
समिति के रविन्द्र नरवरिया ने बताया कि, सेवा भारती उज्जैन द्वारा चिंतामण मार्ग पर अनुसूचित जाति व अन्य सामान्य वर्ग के जरूरतमंद बालकों हेतु छात्रावास प्रारंभ किया जा रहा है जिसमें बालकों को कक्षा छटीं से बारहवीं तक अध्ययन, आवास, भोजन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एमआईटी ग्रुप के आदित्य वशिष्ठ ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सेवा भारती ने अपनी स्थापना से ही समाज में विभिन्न क्षेत्रों में सेवा कार्य किए हैं और आज वह सेवा का पर्याय बन चुकी है।
छात्रावास के उद्देश्य पर प्रकाश छात्रावास समिति के अध्यक्ष उमेश महाजन ने डाला। आगंतुक अतिथियों का स्वागत समिति के अनिल लिग्गा, राकेश शर्मा, रवि सोलंकी ने किया। अतिथि परिचय सौभाग्यसिंह ने दिया। आभार समिति के मनीष परमार ने व्यक्त किया व संचालन रितेश सोनी का रहा।