प्रधानमंत्री मोदी को मिला पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
   Date25-Apr-2022

ty6
मुंबई द्य 24 अप्रैल (ए)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मुंबई में 80वें वार्षिक मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में राष्ट्र और समाज के लिए उनकी नि:स्वार्थ सेवा के लिए पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार प्राप्त किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लता दीदी मुझसे सिर्फ उम्र से नहीं, कर्म से भी बड़ी थीं।
लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार महान गायिका लता मंगेशकर की स्मृति और सम्मान में स्थापित किया गया था, जिन्हें प्यार से लता दीदी के नाम से जाना जाता है, जिनका 6 फरवरी को 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जारी एक बयान में, यह पुरस्कार प्रत्येक वर्ष केवल एक व्यक्ति को दिया जाएगा, जिसने देश, उसके लोगों और समाज के लिए पथप्रदर्शक, शानदार और अनुकरणीय योगदान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए बयान में कहा गया, वह एक अंतरराष्ट्रीय राजनेता हैं, जिन्होंने भारत को वैश्विक नेतृत्व के रास्ते पर खड़ा किया है।
हमारे प्यारे राष्ट्र के हर पहलू और आयाम में जो शानदार प्रगति हो रही है, वह वास्तव में उन महानतम नेताओं में से एक हैं, जिन्हें हमारे महान राष्ट्र ने हजारों वर्षों के अपने गौरवशाली इतिहास में देखा है।