सांसद नवनीत पति सहित गिरफ्तार
   Date24-Apr-2022

tg3
मातोश्री में हनुमान चालीसा पाठ पढऩे को लेकर बवाल
मुंबई/नई दिल्ली द्य 23 अप्रैल (ए)
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में हनुमान चालीसा पाठ पढऩे को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना कार्यकर्ता की शिकायत पर सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को मुंबई पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ थाने ले गई है। दोनों को रविवार के दिन बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा।
इससे पहले शनिवार को भारी हंगामे के बाद रवि राणा और सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढऩे का प्रोग्राम वापस ले लिया था। हनुमान चालीसा पाठ को लेकर महाराष्ट्र में बीते दिनों से भारी हंगामा चल रहा है, जिसका आज नाटकीय तरीके से विराम हुआ। सुबह नौ बजे राणा दम्पति मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढऩे के मूड में थी। इस घोषणा के साथ ही गुस्साए शिवसेना कार्यकर्ता राणा दम्पति के अमरावती और मुंबई आवास पर सुबह पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस के साथ शिवसेना कार्यकर्ताओं की झड़प हुई। बैरिकेडिंग तोड़े गए। काफी देर तक शिवसेना कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर डटे रहे। आखिरकार राणा दम्पति को अपना प्रोग्राम वापस लेना पड़ा।
शिवसैनिकों की शिकायत पर हुई गिरफ्तारी-शिवसैनिकों ने भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में कहा गया कि मातोश्री (उद्धव ठाकरे का आवास) उनके लिए मंदिर जैसा है, ऐसे में उन दोनों का मातोश्री में हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान करना भावनाओं को ठेस पहुंचाने जैसा है।
जिस पर धारा 153 (ए) के तहत नवनीत राणा और रवि राणा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद मुंबई पुलिस मुंबई स्थित उनके आवास पर पहुंची और दोनों को खार पुलिस स्टेशन लेकर पहुंची। दोनों से पूछताछ के बाद मुंबई पुलिस ने कंफर्म किया कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया है। दोनों को कल यानी रविवार के दिन बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा।