जो अच्छा काम करेंगे, उनको कंधे पर बैठाकर नाचूंगा
   Date14-Oct-2022

fv4
रो-रोकर काम करने वाले कर्मचारी और अधिकारी ठीक नहीं- मुख्यमंत्री
स्वदेश समाचार ठ्ठ भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि जो कर्मचारी, अधिकारी अच्छा काम करेंगे उन्हें हम कंधे में लेकर नाचेंगे। उनका बार-बार सम्मान करेंगे। अच्छा काम करते हुए कोई दिक्कत भी हो जाए तो चिंता मत करना आपके पीछे मैं खड़ा हूं। रो-रोकर काम करने वाला ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि वल्लभ भवन वाले भी मैदानी क्षेत्र में जाएं। बातचीत में मिठास रखें और काम करने की ललक हो।
मुख्यमंत्री राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित जल जीवन मिशन की राज्यस्तरीय कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। यहां अधिकारियों ने बताया कि मिशन की हर घर नल योजना के तहत अब तक प्रदेश में एक करोड़ 22 लाख परिवारों को 2024 तक नल से पानी उपलब्ध कराना है। अभी तक 53 लाख परिवारों तक पानी पहुंचाया जा चुका है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जल जीवन मिशन में कार्य की गुणवत्ता भी बेहतर रहनी चाहिए। तीसरी बात या कि अगर पानी नहीं है तो पाइप लाइन मत बिछाना। ऐसा किया तो जनता की शिकायतें आएंगी। पानी नहीं है तो पानी को रिचार्ज करने की व्यवस्था बने। स्टापडैम बनाए जाएं। यह काम जिला स्तर पर होना चाहिए। हर घर जल पहुंचाने के पवित्र काम में अपनी पूरी ऊर्जा लगा दें। मुख्यमंत्री बना तो तीन समस्याएं थी बिजली, पानी और सड़क, पर अब ऐसा नहीं है। हां, खोदाई के चलते सड़कें खराब होती हैं।
पाइप लाइन बिछाने के साथ ही सड़कों को ठीक करने का काम भी लगातार चलता रहे। कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। शत प्रतिशत घरों में पेयजल उपलब्ध कराने वाला बुरहानपुर देश का पहला जिला बना है। दूसरा जिला भी मध्यप्रदेश का ही होना चाहिए। इस दौरान जल दर्पण मोबाइल एप का लोकार्पण भी किया गया, जिसमें मिशन के बारे में पूरी जानकरी है।