मुलायमसिंह का निधन
   Date11-Oct-2022

rf2
नई दिल्ली द्य १० अक्टूबर (वा)
समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायमसिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सोमवार सुबह निधन हो गया। सैफई में मंगलवार को उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ श्री यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। वह 82 वर्ष के थे। मेदांता अस्पताल ने बताया कि आज सुबह लंबी बीमारी के बाद 8.16 बजे श्री यादव का निधन हो गया। वह पिछले करीब डेढ़ माह से अस्पताल में भर्ती थे। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था तथा वह वेंटिलेटर पर थे।
श्री यादव के पुत्र एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर पर मुलायमसिंह यादव के निधन की जानकारी देते हुए कहा, मेरे आदरणीय पिताजी और सबके नेताजी नहीं रहे। उत्तरप्रदेश सरकार ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक और पूरे राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किए जाने की घोषणा की है।
सपा ने ट्विट किया, आदरणीय नेताजी का आज सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर को सैफई ले जाया जा रहा है। 11 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे सैफई में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। श्री यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को इटावा जिले के सैफई में हुआ था। वह इस समय मैनपुरी से सांसद थे। वह तीन बार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया तथा 10 बार विधायक और सात बार लोकसभा सांसद चुने गए।