rupani
   Date12-Sep-2021

fv3_1  H x W: 0
गांधीनगर ठ्ठ 11 सितम्बर (वा)
गुजरात में आज एक बड़े और बहुत हद तक नाटकीयताभरे राजनीतिक घटनाक्रम में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया। यहां राजभवन में अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपने के बाद श्री रूपाणी ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से त्यागपत्र दिया है। अब वह पार्टी में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाएंगे। दो बार मुख्यमंत्री रहे श्री रूपाणी ने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार भी प्रकट किया। अगले साल ही राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। श्री रूपाणी के इस्तीफे को इससे जुड़ी सत्तारूढ़ भाजपा की चुनावी रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।
ठ्ठनया नेता चुनने के लिए भाजपा ने गांधीनगर में रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनका आज शाम को ही गांधीनगर पहुंचने का कार्यक्रम है। इधर, पार्टी विधायकों को भी अहमदाबाद पहुंचने के निर्देश दे दिए गए हैं। मुख्यमंत्री की रेस में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल और गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल के नाम शामिल हैं। इ
नमें मांडविया सबसे आगे बताए जा रहे हैं। शनिवार दोपहर को मनसुख मांडविया और नितिन पटेल गांधीनगर में क्चछ्वक्क कार्यालय पहुंचे।