nadda
    Date12-Sep-2021

fv5_1  H x W: 0
लखनऊ ठ्ठ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'बूथ जीता तो चुनाव जीताÓ के मंत्र साथ उत्तरप्रदेश में भाजपा के बूथ विजय अभियान का शुभारम्भ करते हुए पार्टी अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने कहा कि संघर्ष से समाधान की यात्रा से बनी भाजपा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और योगी सरकार की लोकप्रियता के बूते राज्य में एक बार फिर सरकार बनाने में सफल होगी। श्री नड्डा ने शनिवार को 27,700 शक्ति केंद्र प्रभारियों को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि अपनी नीतियों और योजनाओं से गांव, गरीब, किसान, दलित और पिछड़े वर्ग को विकास की मुख्य धारा में लाने वाली केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लोकप्रियता के शिखर पर है।
भाजपा संघर्ष से समाधान की यात्रा से बनी है। पार्टी के कार्यकर्ता हमारी ताकत हैं, हम बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के बल पर यहां तक पहुंचे हैं और इन्हीं के दम पर जनता का भरपूर आशीर्वाद योगी सरकार को फिर मिलेगा और प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी।
उन्होंने कहा कि देश में जातिवाद, परिवारवाद, वंशवाद और सम्प्रदायवाद की राजनीति का अंत हुआ है और विकास की राजनीति प्रतिष्ठित हुई है। श्री मोदी के नेतृत्व में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 325 सीटे जीतकर इतिहास रचा था। 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव में भी उत्तरप्रदेश की जनता ने विकास की राजनीति को अपना समर्थन दिया था। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं की शक्ति ही हमारे लिए अमूल्य है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने 'सेवा ही संगठनÓ के दोनों कार्यक्रमों के तहत मानव सेवा और कर्मठता की मिशाल पेश की है। हमारा बूथ कोरोनामुक्त अभियान काफी सफल रहा है। कोई विश्वास नहीं करता था कि कोरोनामुक्त बूथ बनाने में भाजपा या भाजपा कार्यकर्ता आकर ऐसा कार्य करेंगे। हमारे कार्यकर्ताओं ने संकट के समय, विषम परिस्थितियों में मानवता की सेवा का अनुपम कार्य किया।
योगी के नेतृत्व में उप्र ने राज्य में विकास के सभी रिकॉर्ड तोड़े
योगी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश ने राज्य में विकास के सारे रिकॉर्ड को तोड़ा है। अब इसको आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी संगठन की है। सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं की शक्ति ही पार्टी के लिए अमूल्य है। उत्तरप्रदेश में चार एक्सप्रेस-वे बनाए जा रहे हैं, ये केवल एक्सप्रेस-वे नहीं, बल्कि डेवलपमेंट एक्सप्रेस-वे हैं। इनसे न केवल रोजगार बढ़ेगा, बल्कि उद्योग भी लगेंगे और निवेश भी आएगा। उत्तरप्रदेश में भाजपा सरकार आने से पहले देश की जीडीपी में उप्र का योगदान 10.90 लाख करोड़ रुपए था, जबकि अब यह लगभग दोगुना 21.73 लाख करोड़ रुपए हो गया है। श्री योगी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में निवेश 11 लाख करोड़ से बढ़कर 22 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया है।