corona
   Date12-Sep-2021

fv2_1  H x W: 0
अहमदाबादा ठ्ठ 11 सितम्बर (ए)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर आंच लाने वाली कोरोना की महामारी से भारत पर भी काफी असर पड़ा, लेकिन देश की अर्थव्यवस्था इससे जितनी ठहरी थी, उससे कहीं अधिक तेजी से अब यह पटरी पर लौट रही है।
उन्होंने 11 सितम्बर 2001 को अमेरिका वल्र्ड ट्रेड सेंटर पर हुए भयावह आतंकी हमले की बरसी पर आज यह भी कहा कि हमें ऐसी आतंकी घटनाओं के सबक याद रखने होंगे और साथ ही इनका समाधान देने में सक्षम मानवीय मूल्यों को मजबूती देने के लिए पूरी आस्था से प्रयास भी करते रहना होगा। अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद में वैष्णोदेवी सर्कल के निकट विश्व पाटीदार समाज की ओर सभी समुदाय के गरीब छात्रों और अन्य लोगों की मदद के लिए 400 करोड़ रुपए की लागत से सात लाख वर्गफीट से भी अधिक क्षेत्र में स्थापित किए जा रहे सरदारधाम भवन के पहले
चरण के ई-लोकार्पण तथा दूसरे चरण के ई-भूमिपूजन के मौके पर श्री मोदी ने नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने सम्बोधन में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जब कोरोना की महामारी आई तो इससे पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर आंच आई। भारत पर भी इसका काफी असर हुआ, पर हमारी अर्थव्यवस्था महामारी से जितना ठहरी, उससे ज्यादा गति से रिकवरी कर रही है। जब दुनिया की बड़ी बड़ी अर्थव्यवस्थाएं रक्षात्मक मुद्रा में थीं, तब हम सुधार के कार्यक्रम लागू कर रहे थे।