bhopal
   Date12-Sep-2021

fv6_1  H x W: 0
भोपाल ठ्ठ 11 सितम्बर (ब्यूरो)
स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि असहाय लोगों की मदद का कार्य ही सच्ची मानवता है। हम सभी को समाज में मदद करने की सकारात्मक सोच का निर्माण करने के लिए आगे आना चाहिए। श्री परमार ने यह बात राउंड टेबल इंडिया और असनानी चेरिटेबल फाउंडेशन के सहयोग से दिव्यांग जितेन्द्र चौहान को स्कूटर की चाबी भेंट करने के दौरान कही।
जितेन्द्र ने राज्यमंत्री परमार को बताया कि यह स्कूटर उसके आत्मनिर्भर जीवन का वरदान बनेगी। कोरोनाकाल मे कॉल सेंटर बंद हो जाने की वजह से उसकी नौकरी चली गई थी, लेकिन अब स्कूटर की मदद से फूड डिलिवरी बॉय की नौकरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करेंगे। श्री परमार ने जितेंद्र को अपने हाथों से मिठाई खिलाते हुए भावी सफल जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं।
श्री परमार ने राउंड टेबल इंडिया और असनानी चेरिटेबल फाउंडेशन को मदद की पहल करने के लिए धन्यवाद दिया। श्री परमार ने कहा कि कोरोनाकाल की विषम परिस्तिथियों में संस्था द्वारा की गई यह पहल समाज कमजोर और असहाय लोगों की मदद करने की प्रेरणा देगी। समाज सेवा में सक्रिय संस्था राउंड टेबल भोपाल की स्थापना 7 वर्ष पूर्व हुई थी। संस्था ने शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न शासकीय विद्यालयों में 20 क्लासरूम और शौचालयों का निर्माण करवाया है। कोरोना काल में जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल में 65 बेड डोनेट करने के साथ जरूरतमंद लोगों को 20 लाख रुपये की खाद्य और राशन सामग्री भी वितरित की है। इस अवसर पर राउंड टेबल इंडिया के चेयरमैन हिमांशु गोयल, वाइस चेयरमैन दीपेश असनानी, असनानी चेरिटेबल फाउंडेशन की श्रीमती अजिता असनानी सहित संस्था के सदस्य उपस्थित थे।