bhopal
   Date30-Aug-2021

er5_1  H x W: 0
भोपाल ठ्ठ 29 अगस्त (ब्यूरो)
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश सरकार गरीबों के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है। साथ ही जन-कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों का जीवन-स्तर बेहतर बनाया जा रहा है। विकास का प्रकाश गरीबों तक पहुंचाने के लिए सरकार संकल्पित है। हम गरीबों के समावेशी विकास तथा सबका साथ-सबका विकास की अवधारणा पर चल रहे हैं। प्रदेश में गरीबों के लिए रोटी, कपड़ा, मकान के साथ पढ़ाई-लिखाई और दवाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।
मुख्यमंत्री चौहान आज बालाघाट में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में प्रथम एवं द्वितीय किश्त वितरण के राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के 50 हजार हितग्राहियों के खाते में 50 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से अंतरित की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वनिधि योजना के द्वितीय चरण का शुभारंभ भी किया। योजना के द्वितीय चरण में हितग्राहियों के खाते में ब्याज मुक्त 20-20 हजार रूपये की राशि अंतरित की। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह योजना कोविड संकट के दौरान प्रभावित होने वाले छोटे व्यापारियों के लिए संजीवनी बनी है। उन्होंने कहा कि स्वनिधि योजना से मिलने वाली सहायता राशि से छोटे व्यापारी धीरे-धीरे अपना काम बढ़ा सकते हैं।
हितग्राहियों से किया संवाद-मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से लाभान्वित प्रदेश के अलग-अलग जिलों के हितग्राहियों से सजीव संवाद किया। उन्होंने कपड़े का व्यवसाय करने वाले बुरहानपुर के मानिक पवार, सागर के राकेश, गुना के मोनू जाटव, कोठी सतना में सौंदर्य प्रसाधन का छोटा व्यवसाय करने वाली सपना गुप्ता तथा बुधनी में लकड़ी के खिलौने का व्यवसाय करने वाले राकेश गडवाल से संवाद किया।
मुख्यमंत्री ने सभी हितग्राहियों से उनके व्यवसाय और परिवार के बारे में आत्मीय संवाद करते हुए शुभकामनाएँ दीं।