shivraj
   Date29-Aug-2021

ed1_1  H x W: 0
मुख्यमंत्री ने पीएमएवाय में 1.29 लाख से अधिक हितग्राहियों को किया लाभान्वित
खंडवा ठ्ठ स्वदेश समाचार
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि वर्ष 2024 तक सभी गरीबों को पक्की छत के साथ अपना आवास मिल जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास तभी सार्थक होगा, जब इसमें गरीबों की पूरी सहभागिता होगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान आज खंडवा में राज्य स्तरीय प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों को नवीन आवास की सौगात, नए स्वीकृत आवासों का भूमिपूजन और आवास निर्माण के लिए किस्त भुगतान के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में प्रदेश के एक लाख 29 हजार 292 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। इसमें 79 हजार 39 हितग्राहियों को 627 करोड़ की सहायता राशि उनके खाते में अंतरित की गई। योजना के 50 हजार 253 हितग्राहियों के आवास निर्माण के लिए भूमिपूजन भी किया गया।
इस समावेशी विकास में शहरी गरीबों को पूरा लाभ मिले। मध्यप्रदेश सरकार की कोशिश है कि विकास की डगर में पीछे छूट गए शहरी गरीबों को रोटी, कपड़ा और मकान की मूलभूत सुविधाएं मिले। अन्न उत्सव में नि:शुल्क अनाज बाँटा गया और आज एक लाख 29 हजार 292 शहरी हितग्राहियों को पक्की छत वाले मकान की सुविधा मिलने जा रही है। इनमें से कुछ का आज गृह प्रवेश, कुछ का भूमिपूजन और कुछ को उनके खाते में योजना की किस्त मिल रही है। वनमंत्री डॉ. विजय शाह, संस्कृति एवं खंडवा जि़ले की प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, विधायक देवेंद्र वर्मा, नारायण पटेल, राम दांगोरे तथा जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।