kalyan singh
   Date24-Aug-2021

ws4_1  H x W: 0
बुलंदशहर ठ्ठ 23 अगस्त (ए)
भारत की राजनीति में दृढ़ता, पारदर्शिता, आदर्श व मूल्य की प्रतिकृति उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान-हिमाचलप्रदेश के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह पंचतत्व में विलीन हो गए। राजकीय सम्मान के साथ बुलंदशहर जिले के नरौरा स्थित बंशीघाट पर उनका अंतिम संस्कार हुआ। उनके बेटे राजवीर सिंह ने मुखाग्नि दी।
इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई बड़े नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि दी। उनके अंतिम दर्शनों के लिए भारी जनसैलाब यहां पर उमड़ा। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को नरौरा में श्रद्धांजलि अर्पित की।
इसके पूर्व कल्याण सिंह की पार्थिव देह के अंतिम दर्शन कर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अतरौली पहुंच गईं, कुछ ही देर के अंतर पर उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी पहुंच गए हैं। उपमुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि दी। करीब पौने दो बजे कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा नरौरा के लिए रवाना हो गई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की पार्थिव देह के अंतिम दर्शन करने के लिए अतरौली पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में अमित शाह व शिवराजसिंह चौहान ने स्वर्गीय कल्याण सिंह को वहां पर श्रद्धांजलि दी।