खरगोन-धार के 13 मजदूरों की मौत
   Date21-Aug-2021

ed6_1  H x W: 0
शुक्रवार ठ्ठ (स्वदेश समाचार)
महाराष्ट्र के बुलढाणा में लोहे के सरिये से भरा ट्रक पलटने से मध्यप्रदेश के खरगोन व धार जिले के 13 लोगों की मौत हो गई है। बुलढाणा के सिंधखेड़ाजा में शुक्रवार की दोपहर को 2 बजे जब यह ट्रक पलटा, तो उस पर कुल 16 लोग सवार थे। हादसे में जिंदा बचे 3 लोगों की हालत गंभीर है, उन्हें जालना के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में जिंदा बचे लोगों में एक 5 साल की बच्ची शामिल है। सभी मृतक मध्यप्रदेश के खरगोन के रहने वाले थे, जो हाईवे पर मजदूरी करने के लिए महाराष्ट्र आए थे।
जिस हाईवे पर हादसा हुआ, उसका नाम हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब समृद्धि हाईवे है। पुलिस के मुताबिक, हाईवे के ताडेगांव-दसरबीड सेक्शन से गुजरते वक्त ट्रक की रफ्तार तेज थी और उस पर लोड भी ज्यादा था, इसलिए वह बेकाबू होकर पलट गया। ट्रक पलटने के बाद सरिये के नीचे दबने से 8 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 5 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई।
हाईवे पर बनने वाले ब्रिज के लिए सरिये ले जा रहा था ट्रक
किंगांवराजा थाने के थानेदार सोमनाथ पवार ने बताया कि दुसर बीड से लोहे के सरिए लेकर यह ट्रक ताडेगांव में एक सड़क निर्माण साइट पर जा रहा था। इस पर लदे सरियों का इस्तेमाल समृद्धि हाईवे पर बनने वाले एक ब्रिज में होना था। अभी तक मृतकों के नाम पता नहीं चल सके हैं।
किंगांवराजा पुलिस के अनुसार, बारिश के कारण समृद्धि हाईवे के पास साइट का काम रुक गया था। इसके बाद सभी मजदूर ताडेगांव शिविर में लौट रहे थे। हादसे के बाद मेहकर से सिंधखेड़ाजा रूट पर खड़कपूर्णा नदी का पुल कमजोर होने से भारी ट्रैफिक को ताडेगांव होते हुए देउलगांव माही की तरफ मोड़ दिया गया है।