कांग्रेस ने देश की संस्कृति को जोडऩे का काम किया - कमल नाथ
   Date10-Aug-2021

rf7_1  H x W: 0
भोपाल ठ्ठ 9 अगस्त (वा)
मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने आज कहा कि कांग्रेस ने देश की संस्कृति को जोडऩे का कार्य किया, लेकिन मौजूदा दौर में कांग्रेस ही नहीं देश की संस्कृति पर भी हमला हो रहा है।
श्री कमल नाथ ने यहां विश्व आदिवासी दिवस और भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के मौके पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि देश में संविधान की अव्हेलना की जा रही है। इसके प्रावधानों को दरकिनार किया जा रहा है। उन्होंने मध्यप्रदेश में दलितों पर अत्याचार बढऩे के आरोप लगाए और कहा कि बेरोजगारी, महिला अपराधों और अन्य अपराधों में यह राज्य देश में नंबर एक पर आ गया है। श्री कमल नाथ ने इस मौके पर संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर का भी स्मरण किया और कहा कि उन्होंने देश की विविधताओं का ध्यान में रखकर संविधान का निर्माण किया और सभी को संरक्षण दिया, लेकिन अब वंचित वर्ग ही सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वंचित वर्ग का संरक्षण कांग्रेस करती आई है और आगे भी करती रहेगी। इस अवसर पर कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन राउत ने संबोधित करते हुए कहा कि इस धरा पर आदिवासियों का बहुत महत्व है। जल, जंगल, जमीन बचाने के लिए कई आदिवासियों ने अपने प्राणों को न्यौछावर किया है।
श्री राउत ने कहा कि भाजपा ने खरीद फरोख्त कर राज्य में अपनी सरकार बना ली है, लेकिन राज्य की जनता श्री कमलनाथ को एक बार फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है।