कोरोना की जांच कम न करें, टीकाकरण को फिर दें गति
   Date10-Aug-2021

rf4_1  H x W: 0
भोपाल ठ्ठ 9 अगस्त (ब्यूरो)
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के किसी भी जिले में कोरोना की टेस्टिंग कम न की जाए। हमें हर हालत में कोरोना की तीसरी लहर प्रदेश में आने से रोकना है। साथ ही मास्क लगाना, दो गज की दूरी आदि सावधानियां अनिवार्य रूप से बरती जाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में शत-प्रतिशत पात्र जनसंख्या का वैक्सीनेशन जल्दी से जल्दी किया जाना है। पहले डोज के बाद दूसरा डोज जरूर लगवाएं। दूसरे डोज के बाद ही कोरोना संक्रमण से पूरी सुरक्षा मिलेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्य को दोबारा गति दी जाए, बारिश के कारण व्यवधान हुआ था। वैक्सीनेशन के लिए पुन: महाअभियान भी चलाया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज मंत्रालय में कोरोना की स्थिति एवं वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे।
पहला डोज़ 53 प्र. व दूसरा
डोज 10 प्र. को लगा
वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा में पाया गया कि प्रदेश की पात्र जनसंख्या के 53 प्र. व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज एवं 10 प्र. जनसंख्या को दूसरा डोज लगा दिया गया है। अभी तक कुल 2 करोड़ 93 लाख को पहला डोज और 57 लाख लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जा चुका है।