ट्रैवलर पर पत्थर गिरने से 9 पर्यटक मृत
   Date26-Jul-2021

cv2_1  H x W: 0
हिमाचल के किन्नौर में पहाड़ दरका
रिकांगपिओ द्य 25 जुलाई (ए)
हिमाचल के किन्नौर जिले में भूस्खलन व पत्थर गिरने के कारण टेम्पो ट्रैवलर में घूमने आए नौ पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। छितकुल- सांगला मार्ग पर बटसेरी में चट्टानों की चपेट में हरियाणा नंबर एचआर 55 एजी 9003 ट्रैवलर आई और एक पुल भी टूट गया। पर्यटक महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, वेस्ट दिल्ली के हैं।
मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दु:ख जताते हुए ट्वीट कर लिखा कि हिमाचलप्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दु:खद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हादसा रविवार दोपहर डेढ़ बजे के आसपास का है।
शनिवार को भी इसी जगह पर भूस्खलन हुआ था और पर्यटक बाल-बाल बचे थे। पर्यटकों की गाड़ी पर भारी पत्थर गिरने के कारण लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला और काल के ग्रास बन गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। भूस्खलन होने से गांव के लिए बास्पा नदी पर बना पुल टूट गया, जिससे गांव का संपर्क देश-दुनिया से कट गया।