उत्तराखंड में बादल फटने से 3 की जान गई
   Date20-Jul-2021

es3_1  H x W: 0
मुंबई में भारी बारिश का कहर जारी, ठाणे में भूस्खलन से 5 की मौत
सोमवार ठ्ठ 19 जुलाई (स्वदेश समाचार)
मुंबई में जारी बारिश की वजह से लगातार दूसरे दिन बड़ा हादसा हो गया। उधर, उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के मांडो गांव में रविवार को बादल फटने से 3 लोगों की मौत हो गई और 4 लापता हैं। एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। सोमवार को ठाणे के कलवा में लैंडस्लाइड के बाद पहाड़ी का मलबा एक घर पर गिर गया। इससे एक परिवार के 7 लोग मलबे में दब गए।
इनमें से 5 की मौत हो गई। मरने वालों में 3 बच्चे भी हैं। इनमें 12 साल का रविकिशन, 10 साल की सिमरन और 3 साल की संध्या शामिल है। 45 साल के प्रभु यादव और 40 साल की विद्यावती की भी मौत हो गई। 5 साल की प्रीति और 18 साल के अचल को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया। इससे पहले रविवार को 4 हादसों में 30 लोगों की मौत हुई थी। उत्तराखंड के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। यहां ज्यादातर नदियां उफान पर हैं। गंगा, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, मंदाकिनी, पिंडर, नंदाकिनी, टोंस, सरयू, गोरी, काली, रामगंगा नदियां खतरे के निशान से कुछ ही नीचे बह रही हैं।
नवी मुंबई में बरसाती नदियों में बाढ़ आई, 120 लोग फंसे- नवी मुंबई में सालभर सूखी रहने वाली बरसाती नदियों में बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। यहां के अडवली भुतवाली गांव के कई किसान रविवार सुबह खेत पर गए थे। शाम को लौटते समय नदी में पानी बढऩे से करीब 120 लोग फंस गए। इनमें से 70 लोगों को दमकल की टीम ने सोमवार सुबह तक सुरक्षित निकल लिया। बाकी को भी निकालने की कोशिश की जा रही है। दमकल विभाग के मुताबिक, सभी सुरक्षित हैं और उन तक खाना और पीने का पानी पहुंचा दिया गया है।