धार नपा के सहायक यंत्री जैन के 3 ठिकानों पर छापा
   Date18-Jul-2021

re2_1  H x W: 0
44 तोला सोना, ५ करोड़ से अधिक की संपत्ति का पता चला
धार/इंदौर ठ्ठ 17 जुलाई (स्वदेश समाचार)
धार के नगर पालिका के सहायक यंत्री डीके जैन के धार-इंदौर में 3 ठिकानों पर लोकायुक्त ने शनिवार सुबह छापा मारा। लोकायुक्त की टीम आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच करने पहुंचे हैं। धार के अलावा इंजीनियर के इंदौर स्थित घर पर भी कार्रवाई के लिए दस्तावेजों की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में करोड़ों की बेनामी संपत्ति खुलासा हुआ है। डीके जैन के घर से लोकायुक्त को 44 तोला सोना और 1 किलो चांदी मिली है। डीके जैन को रिटायर होने में 1 साल बाकी है।
पैदल या स्कूटी से ही चलते थे -डीके जैन कभी बेनामी दौलत का दिखावा नहीं होने देते थे। वे यहां तक कि पैदल ही अमूमन आते-जाते थे ताकि किसी को शक न हो। यहां तक कि वे साइट का निरीक्षण करने के लिए कभी कई बार निचले कर्मचारियों की स्कूटी ले जाते थे।
बेटा प्रॉपर्टी के काम में -जैन का बेटा प्रापर्टी और कॉलोनियों से जुड़े काम में है। आशंका है कि उसी से किसी तरह के टकराव के चलते यह शिकायत हुई थी। जैन की 25 से 30 साल की नौकरी में लगभग आधा कार्यकाल धार या उसके आसपास ही गुजरा है। वे खरगोन, राऊ में भी पदस्थ रहे हैं। बताया जा रहा है कि धार के सरकारी आवास सहित अन्य स्थानों से 15 से ज्यादा रजिस्ट्री मिली है, जो उनके परिजन के नाम पर भी दर्ज है। डीएसपी शिवसिंह यादव ने बताया कि धार और इंदौर के आवासों पर एक साथ छापे मारे गए हैं। शुरुआती जांच में 15 पासबुक मिली हैं, जिनका मिलान किया जा रहा है। सोने के गहने, म्युचुअल फंड से संबंधित जानकारियां भी जुटाई जा रही हैं। वेतन से करीब 112 प्र. अधिक संपत्ति होने की जानकारी सामने आई है। नगर पालिका में लंबा समय हो चुका है। इससे पहले राऊ नगर पंचायत में भी पदस्थ रहे हैं। वर्तमान में धार नगर पालिका में पदस्थ हैं।