ग्वालियर से मुम्बई, अहमदाबाद, पुणे व जबलपुर से सूरत विमान सेवा प्रारंभ
   Date17-Jul-2021

rd1_1  H x W: 0
मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने किया स्पाइसजेट विमान सेवा का शुभारंभ
भोपाल ठ्ठ 16 जुलाई (ब्यूरो)
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि विमान सेवाओं के विस्तार से प्रदेश में निवेश के लिए बेहतर वातावरण निर्मित होगा और विकास तथा उन्नति के नए अवसर बनेंगे। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का दायित्व ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिलने से विमानन क्षेत्र में प्रदेश की जनता की अपेक्षाएं बढ़ी हैं। विमान सेवाओं के विस्तार से प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा। प्रदेश में एविएशन अकादमी और मेंटेनेंस एंड रिपेयर ऑपरेशन्स के क्षेत्र में भी विस्तार की पर्याप्त संभावनाएं हैं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान स्पाइसजेट द्वारा ग्वालियर तथा जबलपुर से नई विमान सेवाओं के उद्घाटन अवसर पर वर्चुअल कार्यक्रम को मंत्रालय से संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान तथा केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया द्वारा ग्वालियर से पुणे, अहमदाबाद और मुम्बई तथा जबलपुर से सूरत के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। ग्वालियर से पुणे के बीच सप्ताह में तीन दिन और ग्वालियर से अहमदाबाद एवं मुम्बई के बीच सप्ताह में चार दिन विमान सेवा संचालित होगी। जबलपुर और सूरत के बीच सप्ताह में तीन दिन विमान सेवा की सुविधा रहेगी।
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यक्रम में दिल्ली से सम्मिलित हुए। केन्द्रीय कृषि एवं किसान-कल्याण मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर और जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने नई दिल्ली से सहभागिता की। ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर तथा जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर उपस्थित थे।