उड़ान योजना अंतर्गत पर्यटन स्थलों को जोडऩे की मांगमुख्यमंत्री ने की उड्डयन मंत्री सिंधिया से मुलाकात
   Date13-Jul-2021
 
ty2_1  H x W: 0
नई दिल्ली/भोपाल ठ्ठ (ब्यूरो)
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से राजीव गांधी भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात कर केन्द्रीय मंत्री बनने पर शुभकामनाएं और बधाई दी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया को प्रदेश में 8 नई विमान सेवाएं ग्वालियर-मुम्बई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद शुरू करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 16 जुलाई से इन उड़ानों के शुरू हो जाने से प्रदेश के विकास को नई गति को मिलेगी। लोगों को रोजगार मिलेगा, साथ ही पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।
ठ्ठमुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव केन्द्रीय मंत्री को दिया और भोपाल एयरपोर्ट को हब के रूप में विकसित किए जाने की मांग की। इसके अलावा ग्वालियर में नए एयरपोर्ट बनाने की स्वीकृति दिए जाने की भी मांग की।
ठ्ठ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर, भोपाल और जबलपुर एयरपोर्ट का विस्तारीकरण, इंदौर में इंटरनेशनल फ्लाइट्स के फेरे बढ़ाने और सिंगापुर एवं खाड़ी देशों के लिए इंदौर से अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने का आग्रह किया।
ठ्ठ मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के अंतर्गत रीवा, खजुराहो, दतिया, ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर में नई उड़ानों को बढ़ावा देने और एयर कनेक्टिविटी की मांग भी की। मंत्री सिंधिया ने मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा दिए गए प्रस्तावों पर केन्द्र द्वारा हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।