उप्र को दहलाने की साजिश नाकाम
   Date12-Jul-2021

rf1_1  H x W: 0
टाइमर बम के जरिए थी ब्लास्ट की योजना, 7 घंटे से अधिक चला कमांडो ऑपरेशन , 2 आतंकी गिरफ्तार
लखनऊ ठ्ठ 11 जुलाई (ए)
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र से आतंकवादी निरोधी दस्ते (एटीएस) ने रविवार को एक मकान पर छापा मारकर आतंकवादी संगठन अलकायदा समर्थित गजवातुल हिन्द के 2 खूंखार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उप्र के लखनऊ को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया। आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार एवं गोली बारूद बरामद किए।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस कमांडो और स्थानीय पुलिस ने बगारिया रिंग रोड पर स्थित एक मकान की घेराबंदी की और उसमें छिपे 2आंतकियों को धर दबोचा। पुलिस ने मकान से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आंतकवादी मिनहाज और मसीरूद्दीन अलकायदा माड्यूल के प्रमुख सदस्य है। इनका एक अन्य साथी शकील मौके से भागने में सफल रहा। पूछताछ में पता चला कि भारत में अलकायदा की गतिविधियों को संचालित कर रहा उमर हलमण्डी के निर्देश पर 15 अगस्त से पहले लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य शहरों के भीड़भाड़ वाले इलाकों को मानव बम की मदद से विस्फोट करने की साजिश की जा रही थी। इसके लिए हथियार एवं विस्फोटक को इक_ा किया जा रहा था। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी गिरोह में लखनऊ कानपुर के अन्य साथी भी शामिल है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। एटीएस को जेहटा बरावन कला निवासी मिनहाज अहमद के घर से विस्फोटक पदार्थ और पिस्टल बरामद हुई है। घर में बरामद आईइडी को बीडीडीएस टीम की मदद से निष्क्रिय कर दिया गया।
4 सूटकेस बारूद बरामद-सूटकेस में पकड़े गए बम भरे जा रहे हैं। काफी मात्रा में विस्फोटक मिला है। अकेले शाहिद के मकान से 4 काले सूटकेस में गोला-बारूद भरे गए हैं।