तीसरी लहर रोकने के लिए भी तैयार रहें - चौधरी
   Date03-Jun-2021

we6_1  H x W: 0
भोपाल द्य 2 जून (वा)
मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने आज कहा कि कोरोना से निपटने में स्वास्थ्य विभाग के महकमे का विशेष योगदान रहा है और निकट भविष्य में इसकी तीसरी लहर की आशंका के चलते हमें और मजबूती से इसके मुकाबले के लिए तैयार रहना होगा।
श्री चौधरी ने चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंट लाइन वर्कर के राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने पिछले एक वर्ष से अधिक के दौरान कोरोना संकट से जूझने में इन अधिकारियों कर्मचारियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि सभी ने अपनी जान की परवाह किए बगैर कार्य किया और इसके लिए समाज सदैव ऋ णी रहेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी की एक के बाद दूसरी लहर के आ जाने से हम सभी के समक्ष चुनौनियां बढ़ गई थीं। हम सभी ने पूरी दृढ़ता से इस संक्रमण का मुकाबला किया है। उन्होंने कहा कि यह समय हमारे प्रयासों को सतत रखते हुए और भी ज्यादा सावधानियों का पालन करने का है, जिससे हम इस महामारी की संभावित तीसरी लहर को आने से रोक सकें। इसके बावजूद तीसरी लहर आने की स्थिति में हमें और मजबूती से कार्य करना होगा।
श्री चौधरी ने कहा कि हमारे सफाई कर्मचारियों ने भी कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी है। अस्पताल के अन्दर पीपीई किट पहन कर अपनी सेवाएं देना बहुत ही कठिन और चुनौतीपूर्ण कार्य है, जो सभी ने किया।