कोरोना संक्रमण अब नियंत्रण में
   Date25-May-2021

df6_1  H x W: 0
मुख्यमंत्री ने सागर में संभाग की कोरोना नियंत्रण की समीक्षा की
सागर की 312 कोरोना मुक्त ग्राम पंचायतों की सराहना
सागर ठ्ठ 24 मई (ए)
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि सभी के सहयोग और परिश्रम से कोरोना संक्रमण अब काफी कुछ नियंत्रण में आ रहा है। संक्रमण पर इस नियंत्रण को कायम रखने के लिए हमें अधिकतम प्रयास करने होंगे। कोरोना संक्रमण शीघ्र समाप्त होने वाला नहीं है। संक्रमण की दर लगातार कम हो रही है परंतु हमें कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर अपनाते हुए इसके साथ ही जिंदगी शुरू करना है। इस पर रणनीति बनाते हुए लगातार कार्य करें और जागरूकता लाएं। मुख्यमंत्री सोमवार को सागर में संभाग संभाग की कोरोना संक्रमण नियंत्रण की समीक्षा कर रहे थे।
मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि सागर संभाग के लिए विस्तृत कार्य-योजना बनाएं, जिस पर कार्य करते हुए 31 मई तक कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सकें और 1 जून से धीरे-धीरे खोलने की प्रक्रिया शुरू की जाए। सागर की 312 ग्राम पंचायतें कोरोना मुक्त हैं और यहां 15 दिवस से भी अधिक से कोरोना का एक भी पॉजिटिव प्रकरण सामने नहीं आया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन ग्राम पंचायतों की सराहना की। उन्होंने कहा कि अन्य ग्राम पंचायतों और वार्डों को भी कोरोना मुक्त बनाएं।
एक जून से वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान -मुख्यमंत्री ने कहा कि सागर संभाग सहित प्रदेश के सभी संभागों में 1 जून से वैक्सीनेशन का वृहद अभियान चलाया जाए। अभियान में अधिक से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण के नियंत्रण में वैक्सीनेशन की प्रभावी भूमिका है। समस्त जन-प्रतिनिधि सूचना के माध्यमों, समाचार-पत्रों, ऑडियो ब्रिज, वॉट्सएप मैसेज से पंचायत स्तर तक कोरोना कफ्र्यू का कड़ाई से पालन करने का आव्हान जनता से करें। कोरोना को समाप्त करने के लिए एक सप्ताह तक कोरोना कफ्र्यू में सख्ती बरती जाए।