प्रदेश में 1 जून से क्रमबद्ध रूप से हटेगा कोरोना कफ्र्यू- शिवराज
   Date24-May-2021

ed6_1  H x W: 0
मुख्यमंत्री ने की नर्मदापुरम संभाग में कोविड की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा
होशंगाबाद ठ्ठ 23 मई (ब्यूरो)
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थित नियंत्रण में है। प्रदेश में एक जून से क्रमबद्ध रूप से कोरोना कफ्र्यू को हटाया जाएगा। नर्मदापुरम संभाग को 31 मई तक कोरोनामुक्त किया जाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज यहां जिले के एनआईसी कक्ष में नर्मदापुरम संभाग के तीनों जिले बैतूल, हरदा और होशंगाबाद में कोविड की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में आ गई है। सभी के समन्वित प्रयासों से यह संभव हो पाया है। कोरोना की जड़ों पर अंतिम प्रहार कर ग्राम, वार्ड, पंचायत और पूरे जिले को 31 मई तक कोरोनामुक्त करें। कोरोना कफ्र्यू का कड़ाई से पालन किया जाए। शादी समारोह आदि भीड़भाड़ वाले आयोजन 31 मई तक टालें। प्रत्येक कोरोना पीडि़त परिवार की हरसम्भव मदद सरकार करेगी।
श्री चौहान ने कहा कि अधिक संक्रमण वाले ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाए। ऐसे क्षेत्रों में प्रशासन पूरी ताकत से सर्दी, खांसी एवं बुखार के मरीजों को पहचान कर तत्काल मेडिकल किट उपलब्ध कराकर इलाज कराये। इस कार्य में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप सक्रिय भूमिका निभाएं। संक्रमित व्यक्तियों के लिए होम आइसोलेशन की व्यवस्था परफेक्ट हो। घरों में पर्याप्त स्थान न होने की दशा में कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाए। सेनिटाईजेशन कार्य निरंतर जारी रखें।