नौगाम हमले में शामिल 3 आतंकवादी मारे गए
   Date03-Apr-2021

gb5_1  H x W: 0
श्रीनगर ठ्ठ 2 अप्रैल (ए)
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में घेराबंदी तथा तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान नौगाम में भाजपा नेता के घर पर हमले में शामिल रहे तीन आतंकवादी शुक्रवार को मारे गए।
एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर प्रदेश पुलिस के विशेष अभियान समूह, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) ने गुरुवार देर रात पुलवामा के काकपोरा में घेराबंदी तथा तलाश अभियान शुरू किया। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि नौगाम हमले में शामिल आतंकवादियों के इस क्षेत्र में छिपे होने को लेकर जारी अलर्ट के बाद सुरक्षा ने अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने गत गुरुवार को नौगाम में एक सिपाही की हत्या कर दी थी तथा उसके हथियार छीन लिए थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान काकपोरा के सभी निकाली बिंदुओं को बंद कर जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बाद में अंधेरे के कारण तलाश अभियान को रोक दिया गया।
उन्होंने बताया कि आज सुबह सुरक्षा बलों के जवान जब आतंकवादियों की मौजूदगी वाले क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान सुरक्षा बलों के जवानों ने आतंकवादियों से बार-बार आत्मसमर्पण की अपील की। मुठभेड़ वाली जगह के आसपास के घरों में रह रहे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है। बाद में मुठभेड़ के दौरान तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं, जिनमें एक ए के-47, एक पिस्तौल, एक सेल्फ लोडेड राइफल शामिल है। मारे गए आतंकवादियों की पहचान सुहैल लोन, निसार लोन तथा जुनैद है। नौगाम में भाजपा नेता के घर हमले के समय सुहैल बुर्का पहने हुए था।