सरकार व समाज से ही संभव संकट का सामना
   Date21-Apr-2021

ws4_1  H x W: 0
भोपाल में सागर ग्रुप 500, इंदौर में राधास्वामी संस्थान 6200, उज्जैन सिटीजन फोरम द्वारा 700 बिस्तर की व्यवस्था
भोपाल ठ्ठ 20 अप्रैल (ब्यूरो)
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि कोविड संकटकाल का सामना सरकार और समाज के परस्पर सहयोग से संभव है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में स्वयंसेवी संगठनों द्वारा कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए की जा रही व्यवस्था तथा अन्य नवाचारों के लिए आभार माना। इस प्रकार की अभिनव पहल से कोविड की विकट परिस्थितियों का सामना करने में मदद मिलेगी और समाज में सकारात्मकता के भाव का विस्तार होगा। राज्य शासन इन संस्थाओं को हरसंभव सहयोग देने के लिए सदैव तत्पर है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि चिकित्सकों और उनकी टीम ने कोविड संक्रमण का सामना हिम्मत, सेवाभाव और सहयोग से किया है। इससे लोगों का विश्वास बढ़ा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान निवास से स्वयंसेवी संगठनों और वरिष्ठ चिकित्सकों से वर्चुअली संवाद कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने स्वयंसेवी संगठनों और चिकित्सकों का आभार माना-मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राधास्वामी सत्संग न्यास और अन्य संगठनों की पहल से इंदौर से विकसित हुए माँ अहिल्याबाई कोविड केयर सेंटर, उज्जैन में सिटीजन फोरम फॉर कोविड रिस्पांस द्वारा संचालित कोविड केयर सेंटर, जबलपुर में दादा वीरेन्द्र पुरीजी नेत्र संस्थान द्वारा संचालित कोविड चिकित्सालय और भोपाल में सागर समूह द्वारा विकसित किए जा रहे कोविड केयर सेंटर के लिए इन संस्थाओं का आभार माना। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन संस्थाओं के पदाधिकारियों तथा श्री अरविंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस इंदौर के डॉ. रवि दोशी, नेशनल हॉस्पिटल भोपाल के डॉ. पी.के. पांडे और मेट्रो हॉस्पिटल जबलपुर के डॉ. शैलेन्द्र व्यास एवं में डॉ, मां अहिल्याबाई कोविड सेंटर के संबंध में डॉ. निशांत खरे से बातचीत की।
पुलिस प्रशिक्षण शाला में बनेगा कोविड केयर सेंटर-उज्जैन सिटीजन फोरम फॉर कोविड रिस्पांस से जुड़े उज्जैन सेवा भारती के अध्यक्ष रवि सोलंकी और भारतीय चिकित्सा संघ के अध्यक्ष डॉ. कात्यायन मिश्रा ने बताया कि उज्जैन के पुलिस प्रशिक्षण शाला में 200 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर की तत्काल व्यवस्था की जा रही है। इसे 700 बिस्तर तक बढ़ाया जाएगा।
मरीजों को सकारात्मक बनाए रखने हेतु होंगे विशेष प्रयास -भोपाल के सागर समूह के सुधीर अग्रवाल ने बताया कि उनके समूह द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज में 12 एकड़ क्षेत्र में 500 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर आरंभ किया जा रहा है। इस सेंटर में इलाज की व्यवस्था के साथ मरीजों को सकारात्मक और आशावादी बनाए रखने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।