सचिन वझे ने ही खरीदी थी जिलेटिन की छड़ें
   Date02-Apr-2021

vb8_1  H x W: 0
काले रंग की एक ऑडी भी इस केस में जब्त
मुंबई ठ्ठ 1 अप्रैल (ए)
कारोबारी मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जो 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं, उसे इस केस में गिरफ्तार मुख्य आरोपी सचिन वझे ने ही खरीदा था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि यह क्लियर नहीं किया है कि इन छड़ों को कब और कहां से खरीदा था। जांच में सामने आया था कि ये छड़ें नागपुर की सोलर इंडस्ट्रीज कंपनी में बनाई गई थीं।
जिलेटिन की छड़ों पर दर्ज नाम के आधार पर एनआईए जल्द ही कंपनी के लोगों को बुलाकर पूछताछ कर सकती है। इससे पहले नागपुर पुलिस ने कंपनी के मालिक का बयान दर्ज किया था। बरामद छड़ों पर वैसे तो कोई सीरियल नंबर नहीं था, लेकिन अगर एनआईए वह बॉक्स खोज लेती है, जिसमें से इन छड़ों को निकाला गया था तो यह गुत्थी सुलझ सकती है कि इन्हें कब खरीदा गया था और किसने इसे बेचा था। हर बॉक्स पर एक विशेष कोड होता है, जिसका रिकॉर्ड कंपनी के पास होता है।
इस केस में इस्तेमाल 8वीं कार बरामद-एंटीलिया केस में एनआईए ने 8वीं कार आखिरकार बरामद कर ली है। सचिन वझे के नाम पर रजिस्टर्ड काले रंग की ऑडी कार (रू॥ 04 स्र्नं6561) की तलाश कई दिनों से महाराष्ट्र एडीएस और एनआईए की टीम कर रही थी। मनसुख हिरेन की हत्या में इस कार की क्या भूमिका है और इसका इस्तेमाल किसने किया? फिलहाल एनआईए इसकी जांच कर रही है। एनआईए को शक है कि सचिन वझे ने इसी ऑडी कार का इस्तेमाल मनसुख हिरेन की मौत से ठीक पहले किया था।
अभी भी एक स्कोडा कार की तलाश-इससे पहले एडीएस ने भी एनआईए को सौंपी अपनी जांच रिपोर्ट में सचिन वझे के एक ऑडी कार के इस्तेमाल की बात बताई थी। एनआईए को अब भी एक स्कोडा कार की तलाश है।