सीहोर में ऑक्सीजन का कंटेनर श्यामपुर के पास पलटा
   Date18-Apr-2021

ws7_1  H x W: 0
सीहोर ठ्ठ 17 अप्रैल (वा)
मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में दिल्ली से एक बड़ा इनोक्स एयर कैप्सूल कंटेनर भोपाल आ रहा था, जो आज तड़के नेशनल हाईवे श्यामपुर में अल्फा कॉलेज के पास पलटी खा गया।
हालांकि सात घंटे के अथक प्रयास के बाद भोपाल के लिए रवाना हो गया है। पुलिस के अनुसार अंधेरा होने व सामने से दूसरे वाहन की चकाचौंध से कंटेनर डिवाडर के पर अनियंत्रति होकर पलट गया, जिसे निकालने के लिए श्यामपुर व कुरावर से क्रेन बुलाई गई है। इस घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर अजय गुप्ता, एसपी एसएस चौहान, एसडीओपी सीएम द्विवेदी, श्यामपुर थाना प्रभारी भंवरसिंह भूरिया, दोराहा थाना प्रभारी व एसडीएम रवि वर्मा, तहसीलदार अतुल शर्मा सहित बड़ी संख्या में राजस्व व पुलिस अमला मौके पर पहुंच गया है। ऑक्सीजन के कंटेनर को क्रेनों की मदद से सीधा किया गया, ऑक्सीजन 40 टन भरी होने से जब वह सीधा नहीं हुआ तो एक क्रेन राजगढ़ से बुलाई गई थी।
पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान ने बताया कि मौके पर 6 क्रेन, 3 जेसीबी मशीन से कंटेनर को निकाल लिया गया है। रिसाव न हो, इसलिए एहतियात बरती जा रही थी। हादसे में कंटेनर का ड्राइवर व क्लीनर सुरक्षित है, वहीं वाहन भी क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है। दुर्घटनाग्रस्त इस ऑक्सीजन कैप्सूल में 40 टन ऑक्सीजन है।