लोकतंत्र बचाने के लिए मिलकर लडऩे का वक्त आ गया
    Date01-Apr-2021

rt6_1  H x W: 0
बंगाल में वोटिंग से पहले ममता बनर्जी ने खेला बड़ा दांव, विपक्षी दलों को चिट्ठी लिखी, कहा-
कोलकाता ठ्ठ 31 मार्च (वा)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में दूसरे फेज की वोटिंग से पहले बड़ा दांव चला है। उन्होंने सभी विरोधी दलों को चि_ी लिखकर एकजुट होने की अपील की है। चि_ी में ममता ने लिखा है कि मुझे लगता है कि अब वह समय आ गया है, जब हमें लोकतंत्र बचाने के लिए भाजपा के खिलाफ इक_ा हो जाना चाहिए।
जिन दलों को ममता ने चि_ी लिखी है, उनमें सोनिया गांधी, शरद पवार, एमके स्टालिन, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल,नवीन पटनायक और जगन रेड्डी शामिल हैं।ममता ने चि_ी में लिखा है कि मैं ये चि_ी उन सभी पार्टियों को लिख रही हूं, जो के खिलाफ हैं। मैं इस बात को लेकर चिंतित हूं कि की केंद्र सरकार लोकतंत्र खत्म करने की कोशिश कर रही है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण दिल्ली सरकार के खिलाफ पास बिल है। जो दोनों सदनों से पास हो गया। केंद्र सरकार ने एक चुनी हुई सरकार की ताकत छीनकर उपराज्यपाल को दे दी है।
ममता ने चि_ी में लिखा है कि आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दो बार दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराया है। जब क्चछ्वक्क लोकतांत्रिक तरीके से नहीं जीत सकी तो उसने उपराज्यपाल के जरिए शासन करने का तरीका ढूंढ निकाला।