अश्विन-अक्षर के समक्ष अंग्रेजों ने किया समर्पण
   Date07-Mar-2021

sd4_1  H x W: 0
भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में
अहमदाबाद ठ्ठ 6 मार्च (ए)
ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (5/47) और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (5/48) के एक और घातक प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही शनिवार को पारी और 25 रन से रौंदकर चार मैचों की श्रृंखला 3-1 से जीत ली और इसके साथ ही उसने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली, जहां उसका मुकाबला इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के साथ होगा।
भारत ने अपने पहली पारी में 365 रन बनाकर 160 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की और इंग्लैंड को दूसरी पारी में 54.5 ओवर में 135 रन पर निपटा दिया। भारत के टेस्ट इतिहास में यह छठा मौका है, जब उसने पहला टेस्ट गंवाने के बाद वापसी करते हुए सीरीज जीत हासिल की है। अश्विन ने 47 रन पर पांच विकेट और पटेल ने 48 रन पर पांच विकेट लिए। भारत की पहली पारी में शानदार 101 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। अश्विन को सीरीज में गेंद और बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।
टेस्ट में वापसी करना सुखद पल - विराट
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऐतिहासिक जीत के बाद कहा कि चेन्नई में दूसरे टेस्ट में वापसी करना उनके लिए सबसे खुशनुमा पल था। पहले टेस्ट की हार निराशाजनक थी। खराब स्थितियों में भी हमारा खेलने का स्तर नहीं गिरा और रिषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर ने मैच के नाजुक समय में शानदार साझेदारी कर इसका उदाहरण पेश किया। अश्विन-अक्षर की गेंदबाजी शानदार रही।