आज भी रहेगी तालाबंदी जैसी सख्ती
   Date29-Mar-2021

rd1_1  H x W: 0
तालाबंदी : इंदौर-भोपाल सहित 12 नगरों में सन्नाटा, विशेष ड्रोन कैमरों से निगरानी
भोपाल/इंदौर ठ्ठ (स्वदेश समाचार)
मध्यप्रदेश में कोरोना की वजह से सबसे अधिक प्रभावित भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत 12 शहरों और नगरों में आज पूर्ण तालाबंदी रही और इसका पालन कराने के लिए सख्ती भी बरती गई। घनी आबादी वाले क्षेत्रों में विशेष ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी गई। तालाबंदी अधिकांश शहरों में शनिवार रात्रि नौ बजे से प्रारंभ हुई, जो सोमवार सुबह छह बजे तक रहेगी, लेकिन सोमवार को होली और अन्य आयोजनों के मद्देनजर स्थानीय स्तर पर लागू की गई पाबंदियों के कारण सोमवार को भी इन इलाकों में तालाबंदी जैसी सख्ती रहेगी। तालाबंदी भोपाल, इंदौर और जबलपुर के अलावा बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन, रतलाम, ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा जिले के सौंसर में लगाया गया है। इन स्थानों पर आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार को तालाबंदी रहेगी। इसके अलावा रात्रिकालीन कफ्र्यू भी लागू है, जो सामान्यत: रात्रि नौ बजे से सुबह छह बजे तक का है।
अत्यावश्यक सेवाएं तालाबंदी मुक्त -कोरोना की दूसरी और खतरनाक लहर के बीच आज भोपाल में दूसरी बार रविवार को तालाबंदी रही। पूरे शहर में सन्नाटा पसरा रहा और सड़कें सूनी रहीं।
पुलिस के जवान जगह-जगह तैनात रहे। हालांकि अत्यावश्यक सेवाओं को तालाबंदी से मुक्त रखा गया है। घनी आबादी वाले क्षेत्रों में विशेष ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी गई। कोरोना का संक्रमण बढऩे से रोकने के लिए तालाबंदी के अलावा अन्य उपाय भी किए जा रहे हैं।